Move to Jagran APP

कैथल में जम्मू कश्मीर के ट्रक चालक की हत्या कर लूटे थे 80 हजार, जेल में गुजरेगी जिंदगी

14 दिसंबर 2017 को नई अनाज मंडी चीका में रणजीत सिंह का शव मिला था। दोनों आरोपित चालक व परिचालक ने रणजीत सिंह के पास रुपये देखकर हत्या की योजना बनाई थी। रणजीत का ट्रक खराब होने पर उसे लिफ्त दी और हत्या कर लूटपाट की थी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 08:20 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 08:20 PM (IST)
कैथल में जम्मू कश्मीर के ट्रक चालक की हत्या कर लूटे थे 80 हजार, जेल में गुजरेगी जिंदगी
प्रत्येक पर साढ़े 17 हजार का जुर्माना भी लगाया है। अदा न करने पर तीन माह अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

कैथल, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर निवासी ट्रक चालक की पंजाब क्षेत्र में हत्या करके 80 हजार रुपये लूटने के बाद शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले में फैसला आ गया है। अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश हुक्म सिंह की अदालत ने सोमवार को ट्रक चालक व परिचालक को आजीवन कारावास व प्रत्येक दोषी को 17 हजार 500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर प्रत्येक दोषी को तीन माह का अतिरिक्त सजा काटनी होगी। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एक ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा करते हुए सीआइए पुलिस ने पांच फरवरी 2018 को सीवन निवासी आरोपित ट्रक चालक रिंकु कुमार व परिचालक रवि कुमार को गिरफ्तार किया था। काफी वर्षों से सीवन में रहने वाले दोनों आरोपित मूल रूप से राजनगर टोहाना जिला फतेहाबाद निवासी बताए गए हैं। दोनों करीब तीन माह से सुरेश कुमार निवासी पीडल के ट्रक चालक-परिचालक की नौकरी करते थे।

prime article banner

14 दिसंबर 2017 को मिला था रणजीत सिंह का शव

एसपी ने बताया कि 14 दिसंबर 2017 की सुबह नई अनाज मंडी चीका में स्वीपर का कार्य करने वाले करीब 55 वर्षीय रशपाल मंडी का राउंड लगा रहा था। उसे चाय कैंटिन दीवार के पास शव देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। थाना चीका में केस दर्ज सीआइए पुलिस ने इसकी जांच की। मृतक की शिनाख्त गांव मारक (जम्मू-कश्मीर) निवासी रणजीत सिंह के रूप में हुई, जो ट्रक पर चालक की नौकरी करता था। दोनों आरोपित चालक व परिचालक अपने ट्रक में 12 दिसंबर को ट्रक मालिक के कहने के बाद दिल्ली से चावल की किनकी लेकर पंजाब के जिला फतेहगढ़ के तहत अमन राइस मिल डेरा मीर मीरा पहुंचे।

ट्रक खराब होने पर मांगी थी दोषियों से मदद

रणजीत अपने ट्रक में जीरी लेकर अमन राइस मिल में पहुंचा था। मिल मालिक ने रणजीत को किराया दिया। इसके बाद रिंकूू व रवि ने रणजीत के पास पैसे देखकर उसकी हत्या की साजिश बनाई। टोडरमल चौक के पास रणजीत का ट्रक खराब हो गया। उसने दोनों से सहायता मांगी तो रणजीत को अपने ट्रक में बिठा लिया और रिपेयर के लिए सामान दिलवाने के बहाने राजपुरा रोड पर एकांत में ट्रक रोककर रणजीत के सिर पर हथौड़े से वार कर हत्या कर दी। इसके बाद 80 हजार रुपये व मोबाइल लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.