समालखा (पानीपत), जागरण संवाददाता। जिला परिषद व ब्लाक समिति सदस्य पदों को लेकर रविवार को मतगणना होगी। समालखा ब्लाक को लेकर नई अनाज मंडी स्थित वैश्य कन्या महाविद्यालय में स्ट्रांग रूम के साथ ही हाल में मतगणना सेंटर बनाया गया है। जबकि सनौली ब्लाक की मतगणना को लेकर भापरा रोड स्थित राजकीय माडल सीसें स्कूल के हाल में सेंटर बनाया गया है।

शनिवार को आब्जर्वर डीआइजी कीर्ति पाल सिंह व डीएसपी ट्रैफिक संदीप सिंह ने स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने तैनात पुलिस कर्मियों को सतर्कता के साथ ड्यूटी करने का आह्वान किया। उनके साथ बीडीपीओ पूनम चंदा व थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार भी रहे।

8 राउंड में होगी मतगणना

बीडीपीओ पूनम चंदा ने बताया कि समालखा ब्लाक में 111 पोलिंग बूथों पर जिप व ब्लाक समिति को लेकर 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। इससे पहले सभी कर्मचारी सुबह छह बजे ड्यूटी पर पहुंचेंगे और साढ़े 7 बजे स्ट्रांग रूम को आरओ की मौजूदगी में खोला जाएगा। एक नंबर बूथ से गिनती शुरू होगी, जो आठ राउंड में होगी। पहले जिला परिषद के मतों की मतगणना होगी। मतगणना के बाद विजेता की रिपोर्ट बनाकर वो जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज देंगे। वहीं से विजेता की घोषणा होगी। इसके बाद ब्लाक समिति की मतगणना होगी। उनके विजेता की घोषणा यहीं होगी। मतगणना को लेकर 14 टेबल लगाई गई हैं।

अंदर पेन तक नहीं ले जा सकेंगे

डीआइजी कीर्ति पाल सिंह ने कहा कि मतगणना केंद्र पर 60 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना के दौरान एजेंट व कर्मचारी अंदर मोबाइल फोन व पेन तक नहीं ले जा सकेंगे। उन्हें अंदर ही पैन उपलब्ध कराया जाएगा। सिर्फ आरओ व एआरओ ही मोबाइल ले जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम से मतगणना केंद्र के बीच कैमरे लगाने के लिए कहा गया है, ताकि उनकी निगरानी में ही स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम को मतगणना केंद्र में लाया जा सके।

72.9 प्रतिशत हुआ था मतदान, किस्मत का खुलेगा ताला

समालखा खंड में जिला परिषद के वार्ड 8 में 5, वार्ड 9 में 4 व वार्ड 10 में 7 प्रत्याशी मैदान में थे। जबकि ब्लाक समिति के 27 वार्डों में 98 प्रत्याशी मैदान में थे। इसमें 57 पुरुष व 41 महिला प्रत्याशी हैं। पिछले माह 30 अक्टूबर को दोनों को लेकर मतदान हुआ था। अब आने वाली 27 नवंबर को मशीन में बंद किस्मत का ताला खुलेगा। 111 पोलिंग बूथों पर मतदान हुआ था। 91 हजार 201 में से 66 हजार 443 मत पोल हुए थे। यानी, 72.9 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट