Move to Jagran APP

ग्रुप-डी की परीक्षा में जाम बना आफत, करंट अफेयर और स्पो‌र्ट्स के प्रश्न कम आए

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्रुप-डी की परीक्षा में स्पेशल ट्रेन चलाने से रोडवेज का दबाव कम होने से अभ्यर्थियों को आने-जाने में परेशानी कम हुई, लेकिन दूसरे जिलों के अभ्यर्थियों के गाड़ियों में आने से जीटी रोड व अन्य मुख्य सड़कों पर दोपहर से लेकर देर शाम तक जाम की स्थिति बनी रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:41 AM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:41 AM (IST)
ग्रुप-डी की परीक्षा में जाम बना आफत, करंट अफेयर और स्पो‌र्ट्स के प्रश्न कम आए
ग्रुप-डी की परीक्षा में जाम बना आफत, करंट अफेयर और स्पो‌र्ट्स के प्रश्न कम आए

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्रुप-डी की परीक्षा में स्पेशल ट्रेन चलाने से रोडवेज का दबाव कम होने से अभ्यर्थियों को आने-जाने में परेशानी कम हुई, लेकिन दूसरे जिलों के अभ्यर्थियों के गाड़ियों में आने से जीटी रोड व अन्य मुख्य सड़कों पर दोपहर से लेकर देर शाम तक जाम की स्थिति बनी रही। जिले में ग्रुप-डी की 40,372 में से 27,726 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। शहर के सामाजिक व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने अभ्यर्थियों को चाय व नाश्ता कराया। आर्य समाज सिवाह गांव ने उनके ठहरने की भी व्यवस्था की। परीक्षार्थियों ने करंट अफेयर और स्पो‌र्ट्स के प्रश्न न आने की बात कही है।

loksabha election banner

शनिवार को प्रात:कालीन सत्र में सभी 72 परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय 10:30 बजे परीक्षा शुरू हुई। पानीपत के 47 केंद्रों पर 20186 में से 17,874 और समालखा के 25 केंद्रों पर 4904 अभ्यर्थी शामिल हुए। सायंकालीन सत्र में पानीपत में 20186 में से 8933 और समालखा में 4948 अभ्यर्थी पहुंचे। समालखा एसडीएम गौरव कुमार ने बताया कि ग्रुप-डी की परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुई।

स्पेशल ट्रेन और 25 स्पेशल बसों के बाद भी छतों पर सफर

रेलवे ने ग्रुप डी की परीक्षा के लिए पानीपत से अंबाला के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाई। ट्रेन दोपहर बाद दो बजे रवाना की गई। जिसमें भारी भीड़ रही। वहीं दूसरी तरफ पानीपत डिपो के अधिकारियों ने शनिवार को 25 स्पेशल बसों को विभिन्न रूटों के लिए रवाना किया। बावजूद इसके बसों में भीड़ रही। पुरुष अभ्यर्थियों को बसों की छतों पर बैठकर सफर करना पड़ा।

जाम से परेशानी

यातायात पुलिस के तमाम दावों के बाद भी जीटी रोड पर दोपहर में ही जाम लगना शुरू हो गया। इसका असर असंध रोड व गोहाना रोड समेत शहर के आधा दर्जन प्रमुख मार्गो पर पड़ा। जाम का असर देर सायं तक चला। इस दौरान वाहन चालकों और अन्य लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

-----------------

मजबूरी बनी ग्रुप-डी की नौकरी

फोटो 31

पुंडरी के आशीष ने बताया कि वह स्नातक पास है। अब एक एकेडमी में को¨चग ले रहा है। सरकार नौकरी नहीं मिल पा रही। ग्रुप-डी की नौकरी मजबूरी में करनी पड़ेगी।

टेस्ट अच्छा हुआ है

फोटो 32

फरमाण के अशोक ने बताया कि वह स्नातक पास है। लंबे समय से सरकारी नौकरी नहीं निकल पा रही थी। अब ग्रुप-डी की नौकरी का टेस्ट दिया है। उसका टेस्ट अच्छा हुआ है।

परिवार का सहारा बनना चाहती हूं

फोटो 33

फरीदाबाद की सुनीता ने बताया कि उसके पति का प्रॉपर्टी का काम है। अब काम मंदा हो गया है। वह 12वीं कक्षा पास है। अब अपने नौकरी कर परिवार का सहारा बनना चाहती है। सरकारी नौकरी व्यक्ति के लिए जरूरी है।

मिलेगा अनुभव

फोटो 34

गुरुग्राम की प्रियंका ने बताया कि वह पॉलीटेक्निकल थर्ड ईअर में पढ़ती है। सरकारी नौकरी का पहले एग्जाम नहीं दिया है। ग्रुप-डी की परीक्षा में अनुभव मिल जाएगा और पेपर अच्छा होने पर नौकरी मिलने के अवसर भी मिल जाएंगे।

पैरों पर खड़ा होना चाहती

फोटो 35

रुड़की (उत्तराखंड) की विभा ने बताया कि वह बीकॉम दूसरे वर्ष की छात्रा है। वह नौकरी कर पैरों पर खड़ा होना चाहती है। इसकी शुरुआत कहीं से तो करनी थी। उसका पेपर अच्छा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.