पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत : जीटी रोड पर पुलिस लाइन के पास दीवाना मोड़ के सामने फैक्ट्री के कलेक्शन सुपरवाइजर से 17 लाख 39 हजार 200 रुपये की लूट की वारदात की महज 20 घंटे के भीतर ही गुत्थी क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-थ्री) पुलिस ने सुलझा ली है।

शत प्रतिशत राशि बरामद 

दरअसल अर्जुन नगर के सुपरवाइजर ने अपने जीजा कुरुक्षेत्र के बबैन गांव के सुखबीर के साथ मिलकर लूट की वारदात झूठी कहानी गढ़ी। फैक्ट्री मालिक वेतन नहीं बढ़ा रहा था। इसी कारण से सुखजीत ने जल्द अमीर बनने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को बबैन से गिरफ्तार कर लूट की बताई गई शत प्रतिशत राशि बरामद कर ली है। पुलिस आरोपितों को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।

एसपी शशांक कुमार सावन ने वीरवार शाम को लघु सचिवालय में प्रेसवार्ता कर बताया कि 12 साल से सुखजीत सिंह वर्धमान फैक्ट्री में काम करता था। वह फैक्ट्री में कलेक्शन सुपरवाइजर के तौर पर कार्यरत है। कई सालों से वह फैक्ट्री मालिक को वेतन बढ़ाने के लिए कह रहा था। लेकिन उसका वेतन नहीं बढ़ाया। इसके अलावा उसका फील्ड में घूमने का पेट्रोल और चाय पानी आदि का खर्च भी काफी हो रहा था।

सुखजीत सिंह ने बताया कि वह जानता था कि सप्ताह में एक चक्कर मच्छरौली स्थित कपूर इंडस्ट्री से रुपये लाने का चक्कर लगता है। 10 दिन पहले उसने जीजा सुखबीर से मिलकर साजिश रची कि वह लाखों रुपये फैक्ट्री से लाएगा। रास्ते में जीजा पैसे ले जाएंगे। वह पुलिस को बरगला देगा कि लूट की वारदात हो गई है। बुधवार को दोपहर बाद फैक्ट्री के मालिक

रणजीत सिहं ने सुखजीत सिंह को काल कर बताया था कि कपूर इंडस्ट्री से पैसे ले आओ। तभी सुखजीत ने काल कर जीजा सुखबीर को बुला लिया। सुखबीर बाइक से आया और सुखजीत से 17 लाख 39 हजार 200 रुपये लेकर अपने घर चला गया था। सुखजीत ने लूट की झूठी सूचना दे दी।

लगातार बदल रहा था बयान, जीजा के घर गया पकड़ा गया

एसपी ने बताया कि थाना सेक्टर-29 पुलिस व सीआइए की टीमें मामले की जांच में जुटी थी। पुलिस ने सुखजीत से पूछताछ की तो वह घटनास्थल, वारदात का तरीका, वारदात में आरोपितों की संख्या, वारदात में इस्तेमाल बाइक अलग-अलग बता रहा था। इसके अलावा सुखजीत बदमाशों द्वारा उस पर तानी गई पिस्तौल की जगह भी बार-बार बदल रहा था। इसके बाद उस पर पुलिस का शक गहरा गया। सुखजीत वीरवार को अपने जीजा सुखबीर के पास पहुंच गया। वहीं से सुखजीत और उसके जीजा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने गुनाह कुबूल कर लिया।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट