Move to Jagran APP

गली में बह रहे गंदे पानी से परेशान बस्ती वासियों ने नपा कार्यालय पर किया प्रदर्शन

गंदे पानी के चलते न केवल बदबू आती रहती है बल्कि मच्छर व मक्खी की भरमार होने पर मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का भी भय बना हुआ है। उक्त समस्या को लेकर वो कई बार नपा अधिकारी को अवगत करा चुके हैं लेकिन आश्वासन देकर टाल दिया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:46 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:46 AM (IST)
गली में बह रहे गंदे पानी से परेशान बस्ती वासियों ने नपा कार्यालय पर किया प्रदर्शन
गली में बह रहे गंदे पानी से परेशान बस्ती वासियों ने नपा कार्यालय पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, समालखा : नगरपालिका कार्यालय के सामने बने नाले से निकल खटीक बस्ती की गली में बह रहे गंदे पानी से बस्तीवासियों का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने आरटीआइ कार्यकर्ता पीपी कपूर के नेतृत्व लोगों ने शुक्रवार को नपा कार्यालय के सामने नारेबाजी कर रोष जताया और सचिव को लिखित में शिकायत दी।

loksabha election banner

मंजू, कृष्णा देवी, सोनिया, पूर्व पार्षद शकुंतला, रोशन लाल, दर्शनलाल, शिवचरण, विक्की, प्रदीप, गुलशन, रामफल ने बताया कि उनकी बस्ती नगरपालिका कार्यालय के बगल में ही है। लेकिन कार्यालय के सामने से एनएचआइ की तरफ नाला निर्माण अधर में छोड़ दिया गया है। इसमें पीछे से गंदा पानी आ रहा है। जो उनकी गली के बीचों-बीच से बह रहा है। इसके चलते लोगों का गली से गुजरना तक मुश्किल हो चुका है। खासकर रात के समय फैक्ट्री वाले पानी नाले में डालते हैं तो ज्यादा परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि उक्त नाले को एचएसआइआइडीसी की सीवरेज पाइप लाइन से भी जोड़ा हुआ है। इसमें सीवरेज का पानी भी बाहर आ रहा है। गंदे पानी के चलते न केवल बदबू आती रहती है, बल्कि मच्छर व मक्खी की भरमार होने पर मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का भी भय बना हुआ है। उक्त समस्या को लेकर वो कई बार नपा अधिकारी को अवगत करा चुके हैं, लेकिन आश्वासन देकर टाल दिया जाता है। प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

पीपी कपूर के नेतृत्व में नपा कार्यालय के सामने नारेबाजी करने के बाद बस्तीवासियों ने नपा सचिव प्रदीप कुमार को एक ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन इसके समाधान को लेकर ध्यान नहीं देता है तो वो धरना देने को मजबूर होंगे। साथ ही उपायुक्त को भी शिकायत करने की बात कही। एचएसआइआइडीसी को भेजा है पत्र

नपा सचिव प्रदीप कुमार का कहना है कि एचएसआइआइडीसी के सीवरेज के जाम होने के कारण पानी आगे जाने के बजाय नाली में वापस आने के चलते ये समस्या पैदा हुई है। हमने उनको मेल के जरिये पत्र भेज दिया है। एकाध दिन में सीवरेज के साफ होने पर समस्या का समाधान हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.