Move to Jagran APP

दिग्विजय नहीं लड़ेंगे चुनाव, नैना और दुष्यंत चौटाला उतरेंगे मैदान में Panipat News

जेजेपी नेता दिग्विजय बोले पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 12:15 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 12:15 PM (IST)
दिग्विजय नहीं लड़ेंगे चुनाव, नैना और दुष्यंत चौटाला उतरेंगे मैदान में Panipat News
दिग्विजय नहीं लड़ेंगे चुनाव, नैना और दुष्यंत चौटाला उतरेंगे मैदान में Panipat News

पानीपत/जींद, [कर्मपाल गिल]। जींद उपचुनाव से सियासी करियर का आगाज करने वाले जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि वह इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। परिवार व पार्टी में भी इस पर आम सहमति बन गई है। वह प्रदेशभर में पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करेंगे। बता दें कि दिग्विजय ने जींद उपचुनाव के बाद सोनीपत से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन जीत नहीं सके। जींद उपचुनाव में वह दूसरे नंबर पर रहे थे।

loksabha election banner

शुक्रवार को जींद पहुंचे दिग्विजय चौटाला ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि राजनीति में चुनाव लडऩा ही सब कुछ नहीं होता है। चुनाव लड़ाना और अपनी पार्टी के नेताओं को जिताना उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसलिए परिवार व पार्टी ने फैसला लिया है कि वे लडऩे के बजाय प्रदेशभर में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व सांसद दुष्यंत चौटााल उचाना कलां से और नैना चौटाला डबवाली से चुनाव मैदान में उतरेंगी। दिग्विजय ने यह भी कि पार्टी पूरे प्रदेश में कहीं से भी पैराशूट से प्रत्याशी नहीं उतारेगी। जनता के बीच रहकर जेजेपी को मजबूत करने वाले नेताओं को ही टिकट देंगे। दिग्विजय ने कहा कि जींद व उचाना उनका घर है। वह अपने घर को किसी सूरत में नहीं छोड़ सकते। इस बार दुष्यंत उचाना से ही चंडीगढ़ का रास्ता तय करेंगे। 

बता दें कि दुष्यंत ने सांसद रहते हुए पिछला विधानसभा चुनाव भी उचाना से लड़ा था, लेकिन भाजपा प्रत्याशी प्रेमलता से 7480 वोटों से हार गए थे। वहीं नैना चौटाला ने पिछला चुनाव डबवाली से कांग्रेस के डॉ. कमलवीर ङ्क्षसह को 8545 वोटों से हराकर जीता था। इससे पहले वर्ष 2009 के चुनाव में नैना के पति अजय चौटाला डबवाली से 12108 वोटों से जीतकर विधानसभा में पहुंचे थे। 

कांग्रेस के ढोल खाली, सीएम के 16 दावेदार

जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के ढोल खाली हैं। उस पार्टी में सीएम पद के 16 दावेदार हैं। आज वह जिस एकजुटता की बात कर रहे हैं, जींद उपचुनाव में भी ऐसी ही बातें कर रहे थे। तब कांग्रेस प्रत्याशी सुरजेवाला तीसरे नंबर पर रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.