Move to Jagran APP

जिन्हें लंदन के क्लब ने घुसने नहीं दिया, आज हैं फैशन आइकॉन

यमुनानगर के अभिषेक गर्ग ने इंस्टाग्राम से बनाई पहचान फैशन स्टाइल की कंपनियां हुईं कद्रदान। सवा लाख से ज्यादा फॉलोअर हुए अपमानित करने वाले नाइट क्लब ने अपना प्रमोटर बनाया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 03:44 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 10:13 AM (IST)
जिन्हें लंदन के क्लब ने घुसने नहीं दिया, आज हैं फैशन आइकॉन
जिन्हें लंदन के क्लब ने घुसने नहीं दिया, आज हैं फैशन आइकॉन

यमुनानगर [अवनीश कुमार]। यही है यंगिस्तान। नया भारत। यमुनानगर के एक युवक ने लंदन में अपने अपमान का ऐसा बदला लिया कि अब दुनियाभर की बड़ी कंपनियां चाहती हैं कि एक बार वह उनके ब्रांड का कपड़ा पहन ले। इंस्टाग्राम पर उसकी एक फोटो पोस्ट पर धड़ाधड़ लाइक मिलने शुरू हो जाते हैं। सवा लाख फॉलोअर हो चुके हैं। उसकी जिंदगी बदली लंदन में हुए एक वाकया ने। नाइट क्लब ने उसकी ड्रेस पर आपत्ति जताई और अंदर नहीं जाने दिया। एमबीए कर चुके इस युवा ने ठान लिया वो फैशन की दुनिया में अपना नाम बनाएगा। हुआ भी यही। पढि़ए, ये रियल स्टोरी, जो जिंदगी में आगे बढऩे के लिए भी प्रेरित करती है। 

loksabha election banner

ये कहानी है अभिषेक गर्ग की। वर्ष 2013 में लंदन में एमबीए करने के लिए गए थे। वर्ष 2014 में एक नाइट क्लब में दोस्तों के साथ पहुंचे। वह जींस व टीशर्ट पहनकर गए, तो उनके कपड़ों पर आपत्ति जताते हुए उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। फैशन की अच्छी समझ थी। एक किक का इंतजार था। इस घटना ने उन्हें यह मौका दे दिया। 

abhishek instagram fashion yamunanagar

कर लिया फैसला
फैसला कर लिया कि अपने कपड़ों और स्टाइल से ही पहचान हासिल करेंगे। अभिनेता शाहिद कपूर को आइडियल मानकर उन्होंने इंस्टाग्राम पर अलग-अलग ढंग के कपड़े पहनकर पोस्ट डालनी शुरू कर दी। हर रोज उनके इंस्टाग्राम पर  5 से 7 लोग जुड़ रहे थे। धीरे-धीरे लोग उनसे जुडऩे लगे और शादी समारोह से लेकर दूल्हा-दुल्हन तक के मैसेज उनके पास फैशन व लाइफस्टाइल के संबंध में आने लगे। वह उनका जवाब देते। इसका असर यह हुआ कि छह माह बाद ही जिस नाइट क्लब ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया था, उसी नाइट क्लब ने प्रमोटर हायर किया।

सोशल मीडिया का सही इस्‍तेमाल, शाहिद कपूर से मिल सके 
एमबीए पूरी करने के बाद वह स्वदेश लौट गए। यहां पर उन्होंने अपने परिवार का भगवती प्लाइवुड के नाम से कारोबार संभाला। साथ ही इंस्टाग्राम पर भी सक्रिय रहे। अब वह इंस्टाग्राम का जाना पहचाना चेहरा बन चुके हैं। इसकी बदौलत ही वह शाहिद कपूर से भी मिले। यहां तक कि उन्हें शाहिद कपूर की फिल्म शानदार में एक सीन में काम करने का मौका भी मिला। कहते हैं कि उन्‍होंने सोशल मीडिया को समय व्‍यतीत करने का जरिया नहीं बनाया। इसे अपने कॅरियर का रास्‍ता बना लिया। 

abhishek instagram fashion

नामी कंपनियों की कर चुके ब्रांडिंग  
अभिषेक बताते हैं कि अब कंपनियों के उनके पास ऑफर आते हैं। इन कंपनियों के कपड़े पहनकर वह सिर्फ पोस्ट करते हैं।  उनका इंस्टाग्राम पर डैपरली टेम्ड के नाम से पेज है। अब तक वह पूमा शूज, शॉपर्स स्टॉप, डेनियल वेलिंगटन, गैटस स्बाई हेयर जैल, जैसे बड़े ब्रांड के लिए मार्केटिंग  कर चुके हैं। 

abhishek instagram yamuna

इस तरह होती है कमाई 
कंपनी अपने ब्रांड के कपड़े उन्हें भेजती है। वह इन कपड़ों के साथ शूट करते हैं। फोटो शूट वह खुद और उनकी पत्नी करती है। एक पोस्ट के लिए उन्हें 25 हजार रुपये मिलते हैं। शुरुआत पांच हजार रुपये हुई थी। दरअसल, इंस्टाग्राम पर सभी कंपनियों की नजर रहती है। जो अपने यूनिक आइडिया से मशहूर होता जाता है, कंपनी उसे अपने साथ जोड़ लेती है। 

इन्हें ब्लू टेक अवार्ड 
अभिषेक को इंस्टाग्राम की तरफ से ब्लू टेक अवार्ड मिल चुका है। यह अवार्ड इंस्टाग्राम की हस्तियों को वैरिफाई करता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.