Move to Jagran APP

हाईकोर्ट की रोक के बावजूद दूसरी शादी करके फंस गया दूल्हा

जेएनएन, पानीपत: अंबाला के नारायणगढ़ में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दंपती के तलाक पर

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 04:18 PM (IST)
हाईकोर्ट की रोक के बावजूद दूसरी शादी करके फंस गया दूल्हा
हाईकोर्ट की रोक के बावजूद दूसरी शादी करके फंस गया दूल्हा

जेएनएन, पानीपत: अंबाला के नारायणगढ़ में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दंपती के तलाक पर रोक लगाने के बावजूद दूल्हा दूसरी शादी करके फंस गया। दूल्हे ने खुद कोर्ट में तलाक के लिए याचिका दायर की थी लेकिन वकील द्वारा गुमराह किए जाने के बाद उसकी पत्नी कोर्ट में पेश नहीं हो सकी। इसी कारण कोर्ट ने वर्ष 2016 में दंपती को एक्स-पार्टी तलाक दे दिया था। लेकिन जब इस बात का पता विवाहिता व उसके परिजनों को पता चला तो उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी और निचली कोर्ट द्वारा दिए गए तलाक पर स्टे लगा दी। परंतु तलाक पर स्टे के बावजूद नारायणगढ़ के नजदीक स्थित हुसैनीवाला गांव निवासी द¨वद्र ¨सह ने टपरियां गांव निवासी रजनी से दूसरी शादी कर ली। ऐसे में पहली पत्नी नवनीत कौर निवासी टोका गांव ने सीएम ¨वडो पर शिकायत दी जिसके बाद मामले की जांच हुई और अब लंबे अर्से बाद पुलिस ने द¨वद्र व उसकी दूसरी पत्नी रजनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

prime article banner

टोका निवासी नवनीत कौर व उसकी बड़ी बहन की शादी वर्ष 2012 में द¨वद्र व उसके दूसरे भाई निवासी गांव हुसैनीवाला के साथ हुई थी। शादी के बाद विवाद हुआ। नवनीत कौर के पति द¨वद्र ¨सह ने तलाक के लिए कोर्ट में याचिका दायर की। कोर्ट ने 2016 में एक्स-पार्टी तलाक के आदेश जारी कर दिए।

--------------------

हाईकोर्ट से स्टे के बाद भी कर ली दूसरी शादी

नवनीत कौर व उसके परिजनों को जब वकील द्वारा गुमराह किए जाने के बाद तलाक होने की बात पता चली तो उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी। हाईकोर्ट ने अंबाला की निचली कोर्ट द्वारा सुनाए गए तलाक के फैसले पर स्टे लगाकर उसे रद कर दिया। द¨वद्र ने तलाक रद के बाद भी टपरियां निवासी रजनी से दूसरी शादी कर ली।

--------------------

जांच के बाद दर्ज धोखाधड़ी का केस

पीड़िता ने द¨वद्र व उसकी पत्नी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी, 18 दिसंबर 2017 को उन्हें नारायणगढ़ डीएसपी कार्यालय में बुलाया। पंचकूला डीसीपी को शिकायत दी गई तो 19 दिसंबर को रामगढ़ पुलिस चौकी में बुलाकर मामला नारायणगढ़ का बताकर वापस भेज दिया। मामले की जांच महिला विरुद्ध शाखा की ओर से की गई और छह महीने बाद अब मामले में द¨वद्र व उसकी दूसरी पत्नी रजनी पर केस दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.