जींद, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया है तो कुछ ट्रेनों के फेरे कम कर दिए हैं। दिल्ली-सराय रोहिल्ला जाने वाली बिकानेर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को बंद कर दिया गया है तो जयपुर से जींद होकर चंडीगढ़ और हिमाचल के दौलतपुर चौक तक जाने वाली ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन कर दिया गया है। पहले यह ट्रेन डेली बेसिस पर चलती थी। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि बसें भी बहुत कम चल पा रही हैं। हालांकि ट्रेनों को बंद करने का कारण भी यात्रियों की कमी ही माना जा रहा है। 

दिल्ली-भठिंडा रेलवे लाइन पर जींद रेलवे जंक्शन से हर रोज 10 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं। इनमें स्पेशल ट्रेन बिकानेर एक्सप्रेस भी शामिल थी लेकिन  यात्रियों के टोटे में इस ट्रेन को रोक दिया गया है। पिछले साल लगे लॉकडाउन के बाद जब ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था तो जयपुर से चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन को हिमाचल के दौलतपुर चौक तक बढ़ा दिया था। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन आती थी। इसके बाद जब सभी ट्रेनें ट्रैक पर लौटी तो इस ट्रेन को साप्ताहिक की बजाय डेली बेसिस पर कर दिया था। अब फिर से इस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन ही किया गया है। 

दिल्ली-रोहतक वाया जींद से पंजाब की तरफ होता है काफी ट्रेनों का परिचालन 

दिल्ली से रोहतक रोहतक और फिर जींद होते हुए पंजाब की तरफ बड़ी संख्या में ट्रेनों का परिचालन होता था लेकिन अब 10 से 12 ट्रेनें ही इस ट्रैक पर चल रही थी। रेलवे द्वारा दिल्ली-सरायरोहिल्ला ट्रेन को भी अब बंद कर दिया है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है, क्योंकि रोडवेज बस सेवा पहले ही बहुत कम है। दैनिक यात्रियों के अनुसार ट्रेनों के बंद करने से उन्हें दिक्कतें आएंगी। 

सप्ताह में तीन दिन ही आएगी जयपुर-चंडीगढ़-दौलतपुर चौक ट्रेन : जयप्रकाश 

जींद जंक्शन के स्टेशन मास्टर जयप्रकाश ने बताया कि रेलवे द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए कुछ ट्रेनों के चक्कर कम किए हैं तो एक ट्रेन को बंद कर दिया गया है। इसको लेकर रेलवे मुख्यालय से आदेश जारी हो चुके हैं। 9 मई से दिल्ली-सरायरोहिल्ला ट्रेन नहीं आएगी।

 

Edited By: Anurag Shukla