Move to Jagran APP

डीसी ने डीएसपी को कहा, दफ्तर छोड़कर सड़क पर जाएं

जागरण संवाददाता, पानीपत ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने के लिए आखिरकार दिवाली से छह दिन पहले

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 02:21 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 02:21 AM (IST)
डीसी ने डीएसपी को कहा, दफ्तर छोड़कर सड़क पर जाएं

जागरण संवाददाता, पानीपत

loksabha election banner

ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने के लिए आखिरकार दिवाली से छह दिन पहले प्रशासन हरकत में आया। डीसी डॉ. चंद्रशेखर खरे ने न केवल स्वीकार किया कि जाम की समस्या बढ़ रही है बल्कि डीएसपी ट्रैफिक को दफ्तर छोड़ कर सड़क पर उतरने के लिए भी कहा। इस बीच व्यापारियों ने भी डीएसपी ट्रैफिक के साथ बैठक की। ट्रैफिक पुलिस ने व्यापारियों से यातायात प्रबंधन पर लिखित में सुझाव देने को भी कहा है।

उपायुक्त डॉ. खरे के निर्देशों पर डीएसपी आत्माराम लांबा ने एसडी कॉलेज के पास पहुंचकर पुलिसकर्मियों की सहायता से जाम में फंसे वाहनों को निकलवाया। उन्होंने हाईवे को जाममुक्त करने के लिए एलएंडटी अधिकारियों के साथ बैठक करने की बात भी कही। डीएसपी लांबा ने जीटी रोड को जाममुक्त करने का आश्वासन दिया। उन्होंने व्यापारियों से सुझाव और सहयोग करने वाले व्यापारियों के नाम लिखित में देने को कहा।

व्यापारियों ने की मुलाकात :

इंसार बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान गौरव लीखा दैनिक जागरण की प्रतियां लेकर सोमवार दोपहर डेढ़ बजे डीएसपी आत्माराम लांबा के पास पहुंचे। उन्होंने यातायात प्रबंधन के लिए सुझाव देते हुए कहा कि वे ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करने को तैयार हैं। बैठक में देवी मूर्ति रोड, सुखदेव नगर शॉपकीपर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान विजय कक्कड़, व्यापारी सुनील मुंजाल, जगदीश मेहता और सुशील भराड़ा सहित अन्य व्यापारी मौजूद भी रहे।

ये हैं सुझाव :

1. शहर में जाम का कारण बन रहे ऑटो को लालबत्ती चौक पर बाजार के ठीक सामने न रोककर पालिका बाजार के सामने रोका जाए।

2. लालबत्ती चौक पर मीट मार्केट के पास सर्विस लेन में ऑटो निकाले जाएं, जिससे हाईवे पर ऑटो खड़े न हो सकें।

3. आइबी कॉलेज के सामने और होटल हाइव के सामने ग्रिल हटवाकर वाहनों व पैदल राहगीरों को निकलने का रास्ता दिया जाए ताकि रेलवे रोड के सामने बैंक में आने वाले लोगों को संजय चौक से घूमकर न आना पड़े।

4. जीटी रोड पर थाने के सामने रुकने वाली बसें भी यातायात बाधित करती हैं। पहले की तरह पुल के नीचे बसें रोककर सवारी उतारी व चढ़ाई जाएं।

आज नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस को देंगे पत्र-

व्यापारी एसोसिएशन बाजारों के अंदर अतिक्रमण हटवाने के लिए मंगलवार को नगर निगम अधिकारियों को पत्र सौपेंगे। साथ ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा मांगे गए व्यापारियों के नाम भी लिखित में देंगे।

यू टर्न खुलवाएंगे : आत्मा राम

जीटी रोड को जाममुक्त करने के लिए सुझावों पर अमल करेंगे। सर्विस लेन पर खड़े होने वाले वाहनों के चालान किए जाएंगे। एलएंडटी अधिकारियों से बात हुई है। आइबी कॉलेज, एसडी कॉलेज और रेलवे रोड के पास यू टर्न खुलवाने के लिए एलएंडटी अधिकारी नेशनल हाइवे अथॉरिटी को पत्र लिखेंगे।

- आत्माराम लांबा, डीएसपी ट्रैफिक।

कराया जाएगा यातायात प्रबंधन : डीसी

शहर में जाम की समस्या गंभीर है। मैंने डीएसपी ट्रैफिक को सड़क पर जा स्थिति का जायजा लेने और उसमें सुधार करने के निर्देश दिए हैं। नगर निगम को बाजारों से अतिक्रमण हटवाने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं। यातायात प्रबंधन के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

-डा. चंद्रशेखर खरे, जिला उपायुक्त।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.