Move to Jagran APP

बेटियां किसी से कम नहीं, मेहनत कभी बेकार नहीं जाती : कीर्ति मलिक

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बुआना लाखू में मंगलवार को स्कूल शिक्षा परियोजना के तहत स्कूल परिसर में रोल माडल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कुमारी कीर्ति मलिक ने छात्राओं को उनके जीवन से संबंधित अनुभव साझा करते हुए जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 08:10 PM (IST)
बेटियां किसी से कम नहीं, मेहनत कभी बेकार नहीं जाती : कीर्ति मलिक
बेटियां किसी से कम नहीं, मेहनत कभी बेकार नहीं जाती : कीर्ति मलिक

संवाद सहयोगी, इसराना : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बुआना लाखू में मंगलवार को स्कूल शिक्षा परियोजना के तहत स्कूल परिसर में रोल माडल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कुमारी कीर्ति मलिक ने छात्राओं को उनके जीवन से संबंधित अनुभव साझा करते हुए जागरूक किया।

loksabha election banner

कीर्ति मलिक ने कहा कि जीवन में की गई मेहनत कभी बेकार नहीं जाती है। बेटियां आज हर क्षेत्र में बेटों के बराबर है। चाहे वो शिक्षा हो या खेल का मैदान। इसलिए मेहनत के साथ आगे बढ़े। उन्होंने छात्राओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए आत्मनिर्भर बनाने की भी प्रेरणा दी। उन्होंने बचपन से लेकर बड़े होने तक के सफर को साझा कर सफलता के लिए जरूरी आयाम बताए।

स्कूल प्रिसिपल राजेश डबास ने भी छात्राओं को पढ़ लिखकर आगे बढ़ने के प्रति प्रेरित किया। स्कूल अध्यापक वेद वशिष्ठ ने छात्राओं को जागरूक करने के लिए कीर्ति मलिक का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर पीटीआई प्रदीप घनघस, नवीन, पंकज, मीनाक्षी, मीनू, कुलदीप सिंह, जोगेंद्र मौजूद रहे। सौंधापुर स्कूल में भी हुआ कार्यक्रम

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सौंधापुर में मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रोल माडल के तौर पर डा. सुनीता पहुंची। अध्यक्षता प्रिसिपल कंवरभान वर्मा ने की। डा. सुनीता ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि नारी शक्ति स्वरुप है। शक्ति के लिए स्वास्थ्य अति आवश्यक है। उन्होंने व्यक्तिगत स्वच्छता व शारीरिक समस्याओं से संबंधित जानकारी से भी अवगत कराया। वहीं छात्राओं ने उनके साथ अपनी समस्याएं भी सांझा की। वहीं जीएनएम मीना कुमारी ने मौसमी बीमारियों के लक्ष्ण व उपचार के बारे में विस्तार से बताया।

प्रिसिपल कंवरभान वर्मा ने समय का महत्व व अनुशासित जीवन आदि आदर्शों को जीवन में अपनाने पर बल दिया। इस मौके पर मुकेश स्वामी, उर्मिला चोपड़ा, सत्यवती, विनोद शर्मा, सोनिया, नीलम व शिखा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.