Move to Jagran APP

शादी के लिए माता-पिता ने पीटा तो युवती बोली- मैं पढऩा चाहती हूं और कर दी शिकायत Panipat News

बडौली गांव में युवती शादी के विरोध में माता पिता के खिलाफ जिला महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी के पास पहुंच गई। उसने परिजनों की शिकायत की।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 12:07 PM (IST)
शादी के लिए माता-पिता ने पीटा तो युवती बोली- मैं पढऩा चाहती हूं और कर दी शिकायत Panipat News
शादी के लिए माता-पिता ने पीटा तो युवती बोली- मैं पढऩा चाहती हूं और कर दी शिकायत Panipat News

पानीपत, जेएनएन। बडौली गांव की एक युवती पर माता-पिता ने शादी का दबाव बनाया और मारपीट की तो युवती ने विरोध कर दिया। जिला महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता से माता-पिता के खिलाफ शिकायत भेज दी। संरक्षण अधिकारी गांव पहुंची और युवती को कार्यालय लेकर आईं। उसने बताया कि वह शादी नहीं करना चाहती, पढ़कर कुछ बनना चाहती है। 

loksabha election banner

रजनी गुप्ता ने बताया कि युवती 12वीं में फेल हो गई थी। परिजनों ने पढ़ाई कराने से इन्कार कर उसे घर में बैठा दिया। माता-पिता उसकी शादी करना चाहते थे। उसने विरोध किया। आरोप है कि माता-पिता और भाई ने उसकी पिटाई भी की। गांव के किसी अन्य सदस्य की मदद से उसने अपनी शिकायत संरक्षण अधिकारी तक पहुंचाई। मंगलवार को उसे कार्यालय लाया गया। माता-पिता को भी बुलाया गया था, लेकिन वे नहीं आए। इधर, वह घर नहीं जाने की जिद पर अड़ी रही। रजनी गुप्ता के मुताबिक फिलहाल उसे करनाल स्थित वन स्टॉप सेंटर में रहने के लिए भेजा गया है। 

सात जून को भी किए थे मैसेज 
रजनी गुप्ता ने बताया कि युवती ने उन्हें सात जून को भी मैसेज किए थे और परिजनों के चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई थी। उसने सुसाइड की धमकी भी दी थी। मामले की सूचना महिला थाना प्रभारी को दी गई। जांच अधिकारी ने युवती और उसके माता-पिता को बुलाकर रजामंदी की खानापूर्ति कर दी। आरोप है कि इस दौरान एक सिपाही ने भी युवती के साथ मारपीट की थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.