Move to Jagran APP

अंतर जातीय विवाह से खफा दंबगों ने पूरे परिवार को पीटा, घर में लगाई आग Panipat News

पानीपत में अंतर जातीय विवाह करने की वजह से युवक के परिवार को पीटा गया। इसके बाद घर में आग लगा दी गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 05:49 PM (IST)
अंतर जातीय विवाह से खफा दंबगों ने पूरे परिवार को पीटा, घर में लगाई आग Panipat News
अंतर जातीय विवाह से खफा दंबगों ने पूरे परिवार को पीटा, घर में लगाई आग Panipat News

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में अंतरजातीय विवाह करने की सजा युवक के पूरे परिवार को मिली। दबंगों ने पहले तो परिवार को जमकर पीटा। इसके बाद जब पूरा परिवार गांव छोड़कर चला गया तो उनके घर में आग लगा दी। भाजपा नेता पर भी आरोप लगाए गए हैं। 

prime article banner

बबैल गांव में अंतरजातीय विवाह करने वाले युवक के पिता, भाई और मौसा की युवती पक्ष वालों ने पिटाई कर दी। इसके बाद परिवार ने गांव से पलायन कर गया। इसके 20 दिन बाद तेल डालकर उनके घर में आग लगा दी। आग लगाने का आरोप भाजपा अनुसूचित मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और अन्य चार युवकों पर है। वहीं आरोपित पक्ष का कहना है कि आरोप निराधार है। 

युवक पर अपहरण का दर्ज करवाया था केस

बबैल गांव के वेदपाल ने बताया कि 19 दिसंबर 2019 को उसका बड़ा बेटा गांव की एक युवती के साथ कोर्ट में शादी कर ली। उस दौरान युवती के स्वजनों ने बंटी के खिलाफ सेक्टर 13-17 थाने में अपहरण का केस दर्ज करवाया था। 

दोनों पुलिस लाइन के सेफ हाउस में

युवती ने थाने बताया कि वह अपने मर्जी से बंटी के साथ गई थी। तभी से दोनों पुलिस लाइन के सेफ हाउस में हैं। आरोप है कि 24 दिसंबर को युवती के स्वजन युवक के छोटे बेटे विजय का अपहरण कर ले गए और मारपीट की। इसके बाद आरोपितों ने उसे व उसकी बेटी के ससुर को भी पीटा। धमकी दी कि पूरे परिवार को खत्म कर देंगे। इससे डर कर वह पत्नी बोहती और बेटे व बेटी के साथ घर छोड़कर रिश्तेदारी में रह रहा है। 

घर आए तो सामान जला था

13 जनवरी को वह उसकी पत्नी सेक्टर 13-17 थाने की पुलिस को साथ लेकर घर पहुंचे। घर का सारा सामान जला हुआ था। आरोप है कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मुकेश वाल्मीकि, काजल के ताऊ के बेटे सुरेंद्र, राजू, संदीप और पड़ोस के विक्की वाल्मीकि ने ही सामान जलाया है।  आरोपितों से उसे व स्वजनों को जान का भी खतरा है। इस बारे में सेक्टर 13-17 थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि उक्त पांच आरोपितों के खिलाफ शिकायत मिली है। जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा।  

पुलिस को झूठी शिकायत की, मामले पर पर्दा डालने का प्रयास 

आरोपित भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य मुकेश वाल्मीकि का कहना है कि वेदपाल के बेटे बंटी ने गांव की लड़की को भगा ले जाने का अपराध किया है। इस मामले पर पर्दा डालने के लिए घर जलाने के उस पर व अन्य लोगों पर झूठे आरोप लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.