पानीपत, जेएनएन। साइबर ठगी थमने का नाम नहीं ले रही। ठग लोगों की बैंक और इंश्योरेंस संबंधी शिकायतों का पता लगा उन्हें ऑफर का लालच देते हैं, उसके बाद अपने जाल में फंसा रहे हैं। ठगों ने नांगलखेड़ी की महिला को फोन कर सुपर कार्ड में आठ हजार रुपये के ऑफर का लालच दिया। सुपर कार्ड, क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड की डिटेल लेकर सवा लाख रुपये ठग लिए। महिला की शिकायत पर सेक्टर-29 थाना पुलिस ने ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नांगलखेड़ी की सरला ने बताया कि उनके पति एक निजी कंपनी में चालक हैं। उन्होंने बजाज कंपनी से हेल्थ इंश्योरेंस लिया हुआ है। वह इंश्योरेंस कैंसिल कराने के लिये कई बार कंपनी में फोन कर चुकी हैं। बृहस्पतिवार को उनके मोबाइल पर फोन आया। फोनकर्ता ने खुद को हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से बताकर इंश्योरेंस कैंसिल करने की बात कही।

बातों-बातों में फोनकर्ता ने महिला से कहा कि उनके सुपर कार्ड में आठ हजार रुपये का ऑफर आया हुआ है, जो केवल बृहस्पतिवार तक ही वैध है। वह आठ हजार रुपये की शॉङ्क्षपग कर सकती हैं या अपने अकाउंट में डलवा सकती हैं। महिला ने समय न होने की बात कहकर अकाउंट में डालने को कहा। यहीं से ठग अपने मकसद में कामयाब हो गया। ठग ने आठ हजार रुपये ट्रांसफर करने के लिए महिला से पहले सुपर कार्ड की डिटेल और फोन पर आया ओटीपी पूछा।

सुपर कार्ड में ट्रांसफर न होने की बात कहकर ठग ने क्रेडिट कार्ड की पूरी डिटेल ले ली। जिसके बाद ठग ने चार घंटे में आठ हजार रुपये आने और हेल्थ इंश्योरेंस कैंसल होने की बात कहकर फोन काट दिया। महिला ने बेटे के घर आने पर फोन पर आये मैसेज दिखाए तो उनके सुपर कार्ड से 31300 व 18000, क्रेडिट कार्ड से 31000 और एचडीएफसी के एटीएम से 10400 व 32000 रुपये निकलने का मैसेज मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस