पानीपत, जागरण संवाददाता। साइबर ठग शहर में लोगों से आनलाइन ठगी करने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ठग बैंककर्मी और बिजलीकर्मी बताकर कर आनलाइन ठगी कर रहे हैं। ठग ने भीम गौड़ा मंदिर के पास एक व्यक्ति का डेबिट कार्ड बदलकर खाते से नकदी निकाल ली। उधर विकास नगर में एक महिला का खाता चालू करने का झांसा देकर ठग ने खाते से पैसे निकाल लिए। ठगों ने मदद को भरोसा दिलाकर दोनों से 79 हजार रुपये की ठगी की है।

एसपी शशांक कुमार सावन बार-बार पुलिस ए़डवाइजरी जारी करके लोगों का आगाह कर चुके हैं कि किसी भी अनजान व्यक्ति के बैंक खाते से संबंधित जानकारी न दें। नहीं तो ठगी का शिकार हो सकते हैं। इसके बावजूद लोग ठगों के चंगुल में फंस क ठगे जा रहे हैं।

केस-एक : डेबिट कार्ड बदलकर खाते से 50 हजार रुपये निकाले

विद्यानंद कालोनी के मोहम्मद युनूस ने पुलिस को शिकायत दी कि सोमवार को दोपहर को 12:30 बजे वह भीम गौड़ा मंदिर के पास एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ में पैसे निकालने के गया था। उसने पैसे निकालने के लिए जेब से डेबिट कार्ड निकाला। पास खड़े युवक ने पैसे निकालने में मदद का भरोसा दिलाया और उसका डेबिट कार्ड बदल लिया। इसके बाद वह वहां से चला गया। थोड़ी देर में उसके मोबाइल पर खाते से 50 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। युवक ने उसके खाते से पैसे निकाले हैं। थाना चांदनी बाग पुलिस ने केस दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

केस-दो : बैंककर्मी बताकर खाते से 29512 रुपये निकाले

विकास नगर की नीता शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके पास ठग ने काल किया कि फीनो बैंक से बोल रहा हूं। आपने केवाईसी नहीं कराया है। इसलिए आपका बैंक खाता बंद हो जाएगा। खाता चालू रखने के लिए जानकारी देनी होगी। महिला ने ठग को खाते के बारे में जानकारी दे दी। इसके बाद साइबर ठग ने महिला के खाते से 29512 रुपये निकाल लिए। थाना सेक्टर-29 ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट