जींद, जागरण संवाददाता। हरियाणा के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। हरियाणा के चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद से बीएड कर रहे छात्रों के लिए प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अब टीजीटी भर्ती में आवेदन करने वाले बीएड छात्रों को मौका मिल सकेगा। 

हरियाणा में टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक) की भर्तियाें को ध्यान में रखते हुए चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने बीएड का परीक्षा परिणाम 20 अक्टूबर तक जारी करने का फैसला लिया है। परीक्षा परिणाम जल्द जारी कराने की मांग को लेकर सोमवार को बीएड अंतिम वर्ष की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी वीसी डा. रणपाल सिंह मिले थे।

132 बीएड कालेज जुड़े हैं जींद विश्‍वविद्यालय से

विद्यार्थियों ने वीसी से जल्द परीक्षा परिणाम जारी कराने का आह्वान करते हुए कहा कि टीजीटी के 7141 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया पांच अक्टूबर से शुरू हो जाएगी और अंतिम तिथि 26 अक्टूबर है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित किया जा चुका है। चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय से सात जिलों जींद, हिसार, सोनीपत, पानीपत, फरीदाबाद, महेंद्रगढ़, पलवल और चरखी दादरी के 132 बीएड कालेज जुड़े हुए हैं।

रिजल्‍ट न जारी होगा तो भर्ती से वंचित रह जाएंगे छात्र

इनमें हरियाणा व दूसरे राज्यों के हजारों विद्यार्थियों ने इन कालेजों में बीएड की पढ़ाई कर अंतिम वर्ष की परीक्षा दी है। अगर विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा परिणाम जल्द घोषित नहीं किया गया, तो वे टीजीटी की भर्ती में आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे। वीसी डा. रणपाल सिंह ने विद्यार्थियों को 20 अक्टूबर तक परीक्षा परिणाम घोषित करने का आश्वासन दिया।

परीक्षा नियंत्रक को दिए हैं निर्देष : वीसी

वीसी डा. रणपाल सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय ने छात्र हित में 20 अक्टूबर तक परीक्षा परिणाम घोषित करने का फैसला लिया है। इसके लिए परीक्षा नियंत्रक को निर्देष दे दिए हैं। ब्रांच को चाहे दिन-रात काम करना पड़े, जल्द परीक्षा परिणाम तैयार कर जारी किया जाएगा।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट