जागरण संवाददाता, पानीपत :

बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार की रात नौ बजे शहर के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले यमुना एंक्लेव के गेट नंबर तीन के पास बदमाशों ने भाई-बहन को पीटा और चेन लूट ले गए। लोग तमाशबीन बने रहे।

तहसील कैंप की इंदिरा कॉलोनी के शिवनाथ पाठक ने बताया कि वह सेक्टर 25 पार्ट-2 स्थित दीविशा ट्रेंडिग कंपनी में को-ऑर्डिनेटर है। वह अपनी छोटी बहन सोनम (20) को साथ लेकर सेक्टर 13-17 वृंदा एन्क्लेव से एक परिचित से ब्रॉड बैंड का बिल लेकर वापस लौट रहा था। रास्ते में उसने बहन को एक्टिवा चलाने को दे दी। वे यमुना एंक्लेव के गेट नंबर तीन के पास पहुंचे तो बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी एक्टिवा में टक्कर मार दी। इससे वह और उसकी बहन गिर गए। उसने बदमाशों को टोका तो उसे और उसकी बहन के साथ गाली-गलौज करने लगे। एक बदमाश ने उसकी बहन का मुंह दबा दिया और मारपीट करने लगा। एक बदमाश ने उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी। बदमाश ने उसके हाथ पर काट लिया। इसी दौरान बदमाश ने उसकी बहन को छोड़ा और ईंट से उसके सिर और नाक पर कई वार किए। इससे उसे चक्कर आ गया। बदमाश उसकी सोने की चेन लूटकर गए। उसकी बहन ने शोर मचाया। कोई भी व्यक्ति उनकी मदद को नहीं आया। इसके बाद वह आसपास के मकानों के बाहर गया और मदद मांगी। कई युवक उसे व उसकी बहन को महिला थाने ले गए। वहां से उन्हें यह कहकर भेज दिया गया कि मामला सेक्टर 6-7 चौकी का है। चौकी में उन्हें बताया गया कि पहले सिविल अस्पताल जाओ। फिर मामला दर्ज करेंगे।

शिवनाथ ने बताया कि सिविल अस्पताल से लौटने के बाद वह पुलिस के साथ घटनास्थल पर गया। वहां पर किसी मकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

------

52 बदमाशों की तस्वीर दिखाई

सेक्टर 6-7 चौकी प्रभारी विजय कुमार उसे साथ लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। वहां पर उसे वर्ष 2016 से मई 2018 के बदमाशों के फोटो दिखाए। इसमें 52 बदमाशों की तस्वीरें थी। जिन बदमाशों ने वारदात की उनकी तस्वीर एलबम में नहीं थी।

-----

पॉश काॉलोनियों में एक दिन में पांच वारदात

बाइक और स्कूटी सवार बदमाशों ने मंगलवार को 15:30 घंटे में शहर की पॉश कालोनियों में झपटमारी व लूट की पांच वारदातों को अंजाम दे दिया। बदमाश सुबह से लेकर रात तक तांडव मचाते रहे। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस नाकेबंदी करती रही। सीआइए की तीन टीमें शहर भर की खाक छानती रही, लेकिन नतीजा सिफर रहा। बदमाशों ने आठ मरला के काली मंदिर के पुजारी की मां सजना देवी और अग्रसेन कॉलोनी के यशपाल महला की चेन झपट ली। सतकरतार कॉलोनी की इंदिरा देवी का कंगन और सेक्टर-29 पार्ट-2 में रण¨सह का बैग लूट लिया। बैग में 12 हजार रुपये थे। ------

इन जगहों पर होती है ज्यादा वारदात, निगम ने नहीं लगाए सीसीटीवी कैमरे

बदमाश शहर में मॉडल टाउन के शांति नगर, अग्रसेन कॉलोनी, भाटिया कॉलोनी, आठ मरला, सेक्टर 11-12, 13-17, सेक्टर 25 और सेक्टर-29 में लूट व झपटमारी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। यहां पर पुलिस तो रहती नहीं, नगर निगम ने सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगवाए हैं।

-------

वार्ड में नहीं है सुरक्षा

फोटो 28

वार्ड-17 के पार्षद सुनील वर्मा का कहना है कि छह महीने में उसके वार्ड में लूट और छीनाझपटी की सात वारदात हो चुकी हैं। वारदातों का सिलसिला अभी भी जारी है। पुलिस गश्त दिखाई नहीं देती है। वह नगर निगम अधिकारियों से आठ मरला चौक पर दो, चौधरी अस्पताल के पास एक और धानक बस्ती चौक के पास एक-एक सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग कर चुका है।

------

वारदात से खौफजदा हैं महिलाएं

फोटो 29

वार्ड-19 के लोकेश नांगरू का कहना है कि मॉडल टाउन व आसपास की कॉलोनियों में पुलिस की गश्त नहीं है। नगर निगम से उसने मॉडल टाउन के रामलाल चौक, लाल टंकी मार्केट, शिवाजी स्टेडियम, परुथी चौक, 100 नंबर चौक, दयाल चौक, रेलवे स्टेशन रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग कर चुके हैं।

--------

पांच टीमें कर रही हैं छापेमारी

एएसपी चंद्रमोहन का कहना है कि बदमाशों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें छापेमारी कर रही हैं। पुराने बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। जिन बदमाशों की सीसीटीवी में तस्वीर मिली है उनकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

Posted By: Jagran