Move to Jagran APP

उम्रकैद काट रहा दो लोगों का हत्यारा मनाली में जा छिपा, पत्नी और बेटी की करना था हत्‍या Panipat News

दो लोगों की हत्या में उम्रकैद की सजा काट रहा मुकेश पैरोल पर आकर फरार हो गया। इसके बाद मनाली में जा छिपा। बेटी और पत्नी को मारने पानीपत पहुंचा तो पकड़ा गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 11:00 AM (IST)
उम्रकैद काट रहा दो लोगों का हत्यारा मनाली में जा छिपा, पत्नी और बेटी की करना था हत्‍या Panipat News
उम्रकैद काट रहा दो लोगों का हत्यारा मनाली में जा छिपा, पत्नी और बेटी की करना था हत्‍या Panipat News

पानीपत, जेएनएन। दोहरे हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कुख्यात अपराधी गांव के मुकेश ने पैरोल से भागकर पत्नी और बेटी की हत्या करनी थी। बेटी ने अपनी मर्जी से प्रेम विवाह कर लिया था। इसी से मुकेश खफा था। वारदात से पहले सीआइए-टू ने आरोपित मुकेश को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मुकेश के खिलाफ हत्या के तीन, पुलिस पर जानलेवा हमला और अवैध हथियार के आठ मामलों सहित 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।  

loksabha election banner

सीआइए-टू प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि कुख्यात अपराधी बबैल गांव के मुकेश की दिल्ली सनोट गांव निवासी अजय के साथ रुपयों के लेनदेन की रंजिश थी। अजय रुपये देने से इंकार कर रहा था। वर्ष 2009 में अजय अपनी सनोट गांव की महिला मित्र के साथ कार से खोतपुरा गांव के पास से जा रहा था। इसी दौरान मुकेश ने अजय को कई गोली मारी। शकुंतला चिल्लाने लगी तो उसे भी गोली मार दी। शकुंतला ने बयान दिए थे और दस दिन बाद उसकी भी मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में अदालत ने मुकेश को उम्र कैद की सजा सुनाई। मुकेश पानीपत जेल में बंद था। 31 अक्टूबर 2019 को अदालत ने मुकेश को चार सप्ताह की पैरोल दे दी। 29 नवंबर को पैरोल अवधि खत्म होने के बाद मुकेश जेल नहीं गया और वह फरार हो गया।

मनाली में छिपा था, वारदात करने आया तो पकड़ा

बबैल गांव के मुकेश के भाई की पत्नी से बेटी है। भाई की मौत के बाद मुकेश ने भाभी से शादी कर ली। भाई की बेटी को भी अपना लिया। बेटी ने बिना मुकेश की सहमति के प्रेम विवाह कर लिया। उसे शक था कि पत्नी ने बेटी का साथ दिया है। वह पैरोल से भागकर कुल्लू और मनाली में छिपा रहा। कुछ दिन से मुकेश पत्नी और बेटी की हत्या की फिराक में था। सीआइए-टू को इसकी भनक लग गई। आरोपित के संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही थी। रविवार देर शाम एएसआइ नवीन कुमार की टीम ने सनौली रोड अपैक्स अस्पताल के पास गिरफ्तार किया।

15 साल तक मोस्टवांटेड रहा

वर्ष 1992 में अपने ही गांव के प्रकाश पुत्र हरि ङ्क्षसह की गोली मारकर हत्या की थी। थाना सदर में मामला दर्ज है। इस मामले में मुकेश 15 से ज्यादा साल तक मोस्ट वांडेट रहा। मुकेश पानीपत में सबसे ज्यादा लंबे समय तक मोस्टवांडेट रहा है। 2012 में सीआइए ने मुकेश को गिरफ्तार किया।  

  •  ये भी कर रखी हैं वारदात
  • वर्ष 2009 में कैराना ताने के बलवा गुजरान गांव के आलिम की गोली मारकर हत्या की थी। 
  • 2002 में सोनीपत के शामड़ी गांव के फौजी की सोनीपत में गोली मारकर हत्या कर दी।
  • 2012 मे भी पैरोल पर जेल से मुकेश बाहर आया और शर्तों की उल्लंघना कर गैर हाजिर हो गया।
  • 2012 में गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस टीम पर पिस्तौल से फायर किया था।
  • 1993 से वर्ष 2009 के बीच थाना सदर पानीपत में मुकेश के खिलाफ आम्र्स एक्ट के आठ मामले दर्ज हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.