Move to Jagran APP

जेल से छूटे बदमाश हरियाणा और दिल्‍ली दहलाने निकले थे, यूं पकड़े गए Panipat news

दिल्ली के कैरा गैंग ने की मयूर मिष्ठान में लूटपाट। बदमाशों ने फरारी काटने में खर्च को पूरा करने के लिए की थी लूटपाट। सीआइए-टू के हाथ नहीं लगते तो रात को ही करते मर्डर।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 02:41 PM (IST)
जेल से छूटे बदमाश हरियाणा और दिल्‍ली दहलाने निकले थे, यूं पकड़े गए Panipat news
जेल से छूटे बदमाश हरियाणा और दिल्‍ली दहलाने निकले थे, यूं पकड़े गए Panipat news

पानीपत, जेएनएन। हत्‍या करने की फि‍राक में आए बदमाशों ने खर्चा निकालने के लिए पहले तो लूट की। इसके बाद सही मौका तलाशने लगे। पर वे अपने मंसूबों को अंजाम नहीं दे सके। राज खुला है कि खन्ना रोड स्थित मयूर मिष्ठान भंडार पर 32 हजार की लूटपाट और विरोध करने पर दनादन गोली चलाने की वारदात को दिल्ली के कैरा गैंग ने अंजाम दी थी। गैंग का सरगना रवि उर्फ कैरा हत्या के प्रयास में जमानत पर चल रहा था। वह अपने दो अन्य साथियों के साथ सोनीपत के बजाना कलां गांव में डबल मर्डर में पैरोल पर आए सजायाफ्ता कैदी की हत्या करने के लिए हरियाणा में आया था। तीनों ने इसके लिए दिल्ली के बवाना से होंडा सिटी कार चोरी की थी। वे इसके बाद दिल्ली में चार हत्याओं को अंजाम देने की भी तैयारी में थे। बदमाशों ने इस दौरान फरारी काटने के लिए मिष्ठान भंडार पर लूटपाट की थी। 

loksabha election banner

पानीपत पुलिस की अपराध शाखा सीआइए-टू ने देर शाम को थाना इसराना के अंतर्गत बांध गांव के मोड़ से सरगना समेत दो आरोपितों को चोरी की होंडा सिटी कार समेत गिरफ्तार कर लिया। उनसे एक पिस्टल और दो कारतूस बरामद किए हैं। दोनों आरोपितों को छह दिन के रिमांड पर लिया है। डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने बताया कि सीआइए-टू ने सूचना के आधार पर गाड़ी में सवार दोनों युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान रवि उर्फ कैरा निवासी नांगल ठाकरान दिल्ली और अभिषेक उर्फ कल्लू निवासी दरियापुर दिल्ली के रूप में बताई। उनके पास प्राथमिक सूचना थी कि वे चोरी की कार को बेचने की फिराक में गांव मांडी से इसराना की तरफ जा रहे हैं। दोनों आरोपितों के खिलाफ थाना शहर में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। 

तीन मिष्ठान भंडार में घुसे थे, एक बाहर गाड़ी में बैठा था
पुलिस के अनुसार कैरा गैंक के सरगना रवि उर्फ कैरा और अभिषेक ने अपने एक अन्य साथी रवि निवासी दरियापुर दिल्ली और सतबीर निवासी बजाना कलां के साथ मयूर मिष्ठान भंडार पर 11 जून की रात को लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। इनमें से सतबीर बाहर गाड़ी में रह गया और बाकी तीनों अंदर दाखिल हो गए। उन्होंने हथियार के बल पर दुकान मालिक से 32 हजार की नकदी लूट ली। दुकान मालिक शशि भूषण निवासी सलारगंज गेट की शिकायत पर थाना चांदनी बाग में लूट व आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने उनके दो साथियों की धरपकड़ तेज कर दी है। 

कैरा और दिल्ली के कृष्ण के साथ रंजिश है
डीएसपी सतीश कुमार वत्स ने बताया कि आरोपी रवि उर्फ कैरा ने बताया कि उसकी सुमित निवासी नांगल ठाकरान दिल्ली व कृष्ण निवासी बोपनिया बहादुरगढ़ के साथ कई वर्षों से रंजिश चल रही है। वहीं सतबीर निवासी बजाना कलां जिला सोनीपत की भी अपने गांव में सरपंच के चुनाव में आपसी रंजिश चल रही है। इसी रंजिश के चलते 2013 में सतबीर के भाइ सुरेंद्र और उसके चचेरे भाई सत्यवान की हत्या कर दी थी। इसमें बिजेंद्र समेत 11 लोगों को उम्रकैद की सजा है। बिजेंद्र गत दिनों पैरोल पर आया था। इसमें सतबीर का भाइ ईश्वर ने गवाही दी थी। सतबीर अपने भाइयों की हत्या का बदला लेने के लिए उनसे संपर्क किया था। वे बिजेंद्र की शुक्रवार रात या मौका मिलते ही हत्या करने के प्रयास में थे। सीआइए-टू ने इससे पहले दो को दबोच लिया। 

एक दूसरे के दुश्मनों को निपटाने की डील हुई थी
रवि उर्फ कैरा व सतबीर ने एक दूसरे के दुश्मनों की हत्या करने की डील की थी। चारों ने मिलकर पहले बिजेंद्र की हत्या करनी थी। इसके बाद सुमित निवासी नांगल ठाकरान दिल्ली और कृष्ण निवासी बोपनिया बहादुरगढ़ की हत्या करनी थी। इसके अलावा रवि उर्फ कैरा को अपने दो अन्य दुश्मनों को मौत के घाट उतारना था। वे दोनों अब दिल्ली पुलिस के एक कर्मचारी की हत्या में जेल में बंद हैं। पुलिस की माने तो रवि उर्फ कैरा और बिजेंद्र गन्नौर थाना के अंतर्गत हत्या के प्रयास में सोनीपत जेल में बंद थे। उन दोनों ने जेल में ही यह फाइनल किया था। वे दिसंबर 2018 में जमानत पर बाहर आए थे। दोनों ने रवि व अभिषेक निवासी दरियापुर को अपने गैंग में शामिल किया था।  

दिल्ली व हरियाणा में सात मुकदमें दर्ज 
आरोपित रवि उर्फ कैरा के खिलाफ दिल्ली व हरियाणा में वाहन चोरी,  लूट व जानलेवा हमला करने की वारदातों के संबंध में सात मुकदमें दर्ज हैं। अभिषेक उर्फ कल्लू के खिलाफ दिल्ली में वाहन चोरी की वारदात के दो मुकदमें दर्ज हैं।

आरोपी रवि उर्फ कैरा के खिलाफ दर्ज मुकदमें

  • 1-दिल्ली के कंझावला थाना के अंतर्गत 26 जून 2015 को हत्या का प्रयास किया था। 
  • 2. दिल्ली के बेगमपुर थाना के अंतर्गत 17 अक्टूबर 2015 को एक गाड़ी चोरी की थी। 
  • 3. दिल्ली के अमन विहार थाना के अंतर्गत 24 अक्टूबर 2015 को वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज है। 
  • 4. दिल्ली के बेगमपुर थाना के अंतर्गत आठ मई 2015 को वाहन चोरी की वारदात काे अंजाम दिया था। 
  • 5. दिल्ली के बवाना थाना के अंतर्गत 14 मई 2015 को वाहन चोरी की वारदात काे अंजाम दिया था। 
  • 6. जींद जिला के थाना सदर के अंतर्गत नौ फरवरी 2017 को लूट की वारदात को अंजाम दिया था। 
  • 7. सोनीपत के गन्नौर थाना के अंतर्गत 28 अक्बूबर 2016 को एक व्यक्ति पर गोली चलाई थी, लेकिन निशाना चुकने पर एक महिला को गोली जा लगी थी। इसमें हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज है। 

आरोपी अभिषेक उर्फ कल्लू के खिलाफ दर्ज मुकदमे।

  • 1. दिल्ली के थाना बेगमपुर के अंतर्गत आठ मई 2016 को वाहन चोरी की वारदात काे अंजाम दिया था। 
  • 2. दिल्ली के थाना बवाना के अंतर्गत 14 मई 2016 को वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.