जागरण संवाददाता, पानीपत : डिफ्रेंटली एबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ हरियाणा द्वारा शुक्रवार को आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय 20-20 दिव्यांग चैंपियनशिप का पहला मैच साऊथ व वेस्ट जोन के बीच खेला गया, जिसमें साऊथ जोन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

वेस्ट जोन की टीम में पुणे से आए खिलाड़ी कुनाल (52) व सौरभ (30) ने बल्लेबाजी करते हुए पहले 10 ओवरो में ही टीम को 91 रनों तक पहुंचा दिया, लेकिन दोनों बल्लेबाजों के आऊट होते ही बाकि बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पारी 144 रन पर सात विकेट पर सिमट गई। वहीं दूसरी ओर साऊथ जोन की तरफ से ऑपनिंग करने मैदान पर उतरे आंतुनी के शून्य पर आऊट होने के बाद कप्तान शुभनेश (61*) और मंजूनाथ (40*) की शतकीय सांझेदारी ने टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। साऊथ जोन ने चार विकेट खोकर 18वें ओवर में ही 145 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

बता दें कि शनिवार को वेस्ट जोन व नॉर्थ जोन, साऊथ जोन व नॉर्थ जोन के बीच मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में वेस्ट, साउथ व नॉर्थ जोन के 15 राज्यों से चयनित 60 दिव्यांग क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया है।

कड़ा होगा मुकाबला, दोनों जोन के है बेहतर खिलाड़ी

आज नॉर्थ जोन का साऊथ और वेस्ट दोनों जोनों के साथ मैच है। फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों ही मुकाबले जीतने पड़ेंगे।

नार्थ जोन कप्तान दिनेश सैन, सोनीपत गर्मी बनी परेशानी, लेकिन जीत हासिल करना है लक्ष्य

फाइनल मुकाबला रोमांचक होगा। गर्मी के कारण खिलाड़ियों को कुछ परेशानी हो रही है, लेकिन हर हाल में ट्रॉफी जीतकर ही रहेंगे।

साऊथ जोन बल्लेबाज, मंजूनाथ कर्नाटक पहला मैच हारे, लेकिन प्रेशर में नहीं

पहले मैच में जीत नहीं पाए, लेकिन खिलाड़ी प्रेशर में बिल्कुल नहीं है। सुविधाओं के अभाव के कारण थोड़ी परेशानी जरूर हो रही है।

वेस्ट जोन कप्तान सौरभ रावलिया, पुणे

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप