Move to Jagran APP

महिलाओं में वेस्टर्न ड्रेस का क्रेज, सूट की जगह छायी कुरती

बदलते दौर में नित नए फैशन ट्रेंड्स सामने आते हैं। बदलते दौर में नित नए फैशन ट्रेंड्स सामने आते हैं। नया पैटर्न, नई ड्रेस, नए फैब्रिक, नए डिजाइन इसमें शामिल होते रहते हैं। फैशन ट्रेंड्स को फिल्मी परदे के सितारे, टेलीविजन के नायक-नायिकाएं, बड़े बिजनेस मैन और राजनेता फैक्टर्स भी प्रभावित करते हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 01:22 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 01:22 AM (IST)
महिलाओं में वेस्टर्न ड्रेस का क्रेज, सूट की जगह छायी कुरती
महिलाओं में वेस्टर्न ड्रेस का क्रेज, सूट की जगह छायी कुरती

जागरण संवाददाता, पानीपत : बदलते दौर में नित नए फैशन ट्रेंड्स सामने आते हैं। नया पैटर्न, नई ड्रेस, नए फैब्रिक, नए डिजाइन इसमें शामिल होते रहते हैं। फैशन ट्रेंड्स को फिल्मी परदे के सितारे, टेलीविजन के नायक-नायिकाएं, बड़े बिजनेस मैन और राजनेता फैक्टर्स भी प्रभावित करते हैं। खासकर, महिलाओं के परिधान तो फिल्मों और सीरियल के नाम से बाजार में उपलब्ध होते हैं। हालांकि फिलहाल वेस्टर्न ड्रेसेज का क्रेज है लेकिन देसी सूट-सलवार और दुपट्टे पर भी फैशन डिजायनरों ने खूब काम किया है। मुंबई-दिल्ली हो या हरियाणा का पानीपत शहर, फैशन में बदलाव फीमेल के सर चढ़ कर बोल रहा है।

loksabha election banner

कॉलेज गर्ल हो या कामकाजी युवितयां। गृहणी हो या बिजनेस वूमेन, सूट-सलवार सभी का पसंदीदा परिधान है। फैशन के बदलते ट्रेंड में सूट ने कुरती का रूप लिया तो सलवार को भी डिजायनर बनाया गया है। वर्तमान की बात करें तो लांग स्ट्रेट कुरती फैशन में है। इसके साथ आप पलाजो, चूड़ीदार पाजामी, ले¨गग, जे¨गग और जींस भी पहनी जा रही है। युवतियां शॉर्ट कुर्ती को धोती पैंट या पटियाला सलवार के साथ भी खूब पहन रही हैं। लांग शर्ट स्टाइल के कुर्ते के साथ पलाजो और सिगरेट पैंट भी खूब चलन में है। कुरती की स्लीव्स पर मनचाहा एक्सपेरिमेंट भी किया जा रहा है। वेस्टर्न लॉन्ग ड्रैस, जींस के साथ लॉन्ग और क्रॉप टॉप, ऑफ सोल्डर टॉप, ओल्ड सोल्डर टॉप, हाई वेस्ट जीन्स-डेनिम शर्ट, ट्यूनिक, शॉर्ट और लांग स्कर्ट पहली पसंद बनी हुई हैं।ऐसा बिल्कुल नहीं कि फैशन डिजायनरों ने केवल सूट-कुरती पर ही प्रयोग किए हैं। सलवार को भी कई रूप दिए हैं। सामान्य सलवार अब सिल्क, क्रेप, जॉर्जेट, सैटिन की पसंद की जा रही हैं। पटियाला सलवार, शरारा सलवार की बात ही कुछ और है। भारतीय लड़कियों को ये खूब भा रही हैं।

गृहणियों की बात करें तो फैशन की नित बदलती बयार में वे भी खुद को ढालने में पीछे नहीं हैं। फिल्मों और टीवी सीरियलों की नायिका द्वारा पहनी साड़ी या वेस्टर्न ड्रेस की फोटोज और वीडियो क्लिप दिखाकर, हूबहू डिमांड करती शोरूम में देखी जा सकती हैं। वेस्टर्न ड्रेस हो या भारतीय परिधान, बदलते फैशन के दौर में चरण पादुका से लेकर बैंगल, हैंड बैग की भी खूब खरीददारी की जाती है।

मैच करती ज्वैलरी का क्रेज

वेस्टर्न ड्रेस पहनने वाली फीमेल ने दुपट्टा पहनना लगभग छोड़ दिया है। इसकी जगह ज्वैलरी ने ले ली है। विभिन्न रंगों के भारतीय रत्न सफेद ड्रेस के साथ खूब पहने जा रहे हैं। पार्टियों में महिलाएं मोती जड़े और लंबी लेयर वाले गोल्ड हार पहनती हैं। वेस्टर्न (पश्चिमी शैली वाले परिधान) कपड़ों के साथ छोटी झुमकी लटकन खरीदे जाते हैं। शॉर्ट जींस या रिप्ड जींस के साथ पतली पायल पहनना पसंद करती हैं। लड़कियों के बीच नोज पिन फिर से लोकप्रिय है। कैजुअल टी-शर्ट के साथ पतले और एंटीक डिजाइन वाले नोज पिन पहने जाते हैं।

वर्जन :

सोशल मीडिया, फिल्में और टीवी सीरियल्स को देखते समय हमारा ध्यान नायक-नायिकाओं द्वारा पहने गए परिधानों, ज्वैलरी और एसेसिरीज पर रहता है। फैशन डिजायनरों से भी बात होती रहती है। महिलाएं जब खरीददारी करने आती हैं तो वे भी नए फैशन के विषय में बताती हैं। हमारा पहला काम है कि लेटेस्ट फैब्रिक, कलर और डिजायन लेकर आएं।

ओम, मैनेजर-सुविधा स्टोर

वर्जन :

बुटीक चलाने के लिए बदलते फैशन पर नजर रखनी होती है। यूं तो अधिकतर महिलाएं पहले से मन बनाकर आती हैं कि उन्हें कपड़ों में कैसा डिजाइन चाहिए। इसके अलावा हम भी उन्हें कुछ डिजाइन दिखाते हैं। नया फैशन कौन सा आया है, इसकी जानकारी भी फीमेल को देते हैं।

-गौतम सेतिया, अनुपम बुटीक-मॉडल टाउन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.