Move to Jagran APP

जींद में होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति की मौत, मृतक की बेटा और बेटी भी संक्रमित

मंगलवार को जींद में कोरोन वायरस की वजह से एक और मौत हो गई है। वहीं अब तक कुल चार मौत हो चुकी हैं। सोमवार को दो नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 11:32 AM (IST)
जींद में होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति की मौत, मृतक की बेटा और बेटी भी संक्रमित
जींद में होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति की मौत, मृतक की बेटा और बेटी भी संक्रमित

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक और मौत हो गई। करीब 52 वर्षीय व्‍यक्ति खरैटी गांव में रहता था और पीजीआई में सैंपल पॉजिटिव आया था। इसके बाद उसे होम आइसोलेट के लिए घर भेज दिया गया था। मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। वहीं जीद में अब तक चार लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। 

loksabha election banner

जींद के खरैटी गांव का रहने वाला व्‍यक्ति हार्ट पेशेंट था। करीब 10 दिन पहले दवा लेने के लिए बेटी के साथ रोहतक पीजीआई गया था। वहां सैंपल लिए गए तो पॉजिटिव आया। इसके बाद बेटा और बेटी भी पॉजिटिव आई। इसके बाद चार दिन पहले सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया। मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। 

मौत की सूचना पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम पहुंची

कोरोना पॉजिटिव की मौत की सूचना पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं प्रशासन ने क्षेत्र को सील करने की तैयारी शुरू कर दी। साथ ही अंतिम संस्कार की तैयारी भी की जा रही है। इसके लिए पीपीई किट में विशेषज्ञ जांच कर रहे हैं। 

सोमवार को दो और पॉजिटिव मिले 

सोमवार को अनूपगढ़ व निडानी गांव में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें अनूपगढ़ गांव का युवक गुरुग्राम में मारुति कंपनी में नौकरी करता है। जबकि निडानी गांव का युवक गुरुग्राम कोर्ट में अपने भाई के साथ चाय की दुकान चलाता है। गुरुग्राम की ट्रेवल हिस्ट्री के चलते कोरोना पॉजिटिव होने वाले की संख्या 16 हो गई है। जिले के बहुत से युवा गुरुग्राम व मानेसर में मारुति व दूसरी कंपनियों में नौकरी करते हैं। 

दूसरे शहरों से लौट रहे लोग

अनलॉक एक शुरू होने के बाद जिले के युवाओं ने गुरुग्राम से घरों की तरफ रुख किया है। वहीं काफी गुरुग्राम व मानेसर में रहने की बजाए अपने वाहनों से प्रतिदिन अप-डाउन शुरू कर दिया है। जहां पर संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। बाद में इन लोगों के संपर्क में आकर उनके परिवार व संपर्क में आने वाले लोग भी संक्रमित हो रहे हैं। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केसों की संख्या 46 हो गई है। जिले में अब तक 79 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। जबकि 30 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। 

तीन युवकों के साथ अप-डाउन करता था युवक 

गांव अनूपगढ़ का युवक गुरुग्राम में मारुति कंपनी में नौकरी करता है। लॉकडाउन से पहले गुरुग्राम में ही रहता था, लेकिन अनलॉक एक लागू होने के बाद कंपनी खुलने पर मारुति कंपनी में काम करने वाले तीन युवकों के साथ निजी गाड़ी में प्रतिदिन गुरुग्राम जाता था। पिछले सप्ताह उसे बुखार हो गया। इसके चलते उसने नागरिक अस्पताल में पहुंचकर सैंपल दिया था। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने उसको होम क्वारंटाइन करके उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी। उसके संपर्क में करीब एक दर्जन लोग आए हैं। 

हर सप्ताह आता था गुरुग्राम से 

गांव निडानी का युवक गुरुग्राम कोर्ट में अपने भाई के साथ गुरुग्राम में चाय की दुकान चलाता है। युवक अपने भाई के साथ हर शनिवार को अपने वाहन से निडानी आता था। गुरुग्राम में कोरोना के ज्यादा केस सामने आने के बाद उसने नागरिक अस्पताल में सैंपल दिया था। चाय की दुकान चलाने के चलते गुरुग्राम में भी उसके संपर्क में काफी लोग आए हैं। युवक को कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण नहीं है। 

सिविल सर्जन डा. मनजीत सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों के सैंपल स्पीड बढ़ाने के आदेश दिए हैं। लोगों से भी अनुरोध किया जा रहा है कि मास्क का प्रयोग करें और भीड़ भाड़ वाले एरिया में जाने से बचे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.