जगाधरी (यमुनानगर), संवाद सहयोगी। दो नाबालिगों से दुष्कर्म के दोषी कथित मामा व उसके दोस्त को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोषी कैथल के गांव बीछीया निवासी सोहन उर्फ सोनू व डेराभाग का काका है। अदालत ने दोषी सोनू पर एक लाख 30 हजार व दोषी काका पर एक लाख 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने कहा कि दोषियों का अपराध माफी लायक नहीं है। उन्हेांने नाबालिग लड़कियों को ऐसा जख्म दिया है। दोषियों को सख्त सजा देकर ही पीडिताओं को न्याय दिलवाया जा सकता है। केस की सुनवाई के दौरान काका ने अपने बूढे़ मां-बात की देखभाल व बच्चों की परवरिश का हवाला देते हुए रहम की अपील की। कोर्ट इसको सिरे से नकार दिया।

जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से पीडि़त बच्चियों को एक-एक लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। थाना सदर यमुनानगर पुलिस थाना क्षेत्र के व्यक्ति की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। बाद में दुष्कर्म, साजिश करने व अन्य धाराओं को जोड़ा गया। सबूतों के अभाव में कोर्ट ने कैथल के गांव थेह निवासी जगीर सिंह को बरी कर दिया। 

दी शिकायत में पीडित नाबालिग लड़कियों के पिता ने कहा था कि 17 जून 2018 को साढे़ 11 बजे उसकी 16 व 14 वर्षीया नाबालिग बेटी फोन ठीक करवाने के लिए घर से गई थी। जो कि शाम तक वापिस नहीं लौटी। आसपास व रिश्तेदारियों में तलाश करने पर उनका कहीं सुराग नहीं लगा।

बंधक बनाकर किया गलत काम

पुलिस जांच में सामने आया कि जब दोनों बच्चियां मोबाइल ठीक करवाने के लिए जा रही थी तो रास्ते में उन्हें कथित मामा सोहन उर्फ सोनू मिला। जो कि बहला फुसलाकर उन्हें साथ ले गया। वह दोनों नाबालिग लड़कियों को लुधियाना ले गया। मामले में पुलिस ने कैथल के गांव थेह निवासी जगीर को गिरफ्तार कर पूछताछ की। जगीर ने बताया कि उसने सोहन उर्फ सोनू को एक हजार रुपये व बाइक उपलब्ध करवाई थी। जगीर ने पुलिस को बताया था कि सोहन ने दोनों नाबालिग लड़कियों को लुधियाना की ईशा नगर कालोनी में रखा हुआ है। पुलिस ने जब वहां छापामारी की तो वह नहीं मिलें। नौ अक्टूबर को पुलिस ने नाबालिग को सोहन के कब्जे से बरामद किया। पुलिस पूछताछ में नाबालिग लड़कियों ने बताया कि सोहन उर्फ सोनू व उसके दोस्त काका ने चाकू की नोंक पर कई बार लुधियाना में गलत काम किया। इसके बाद वह उन्हें चीका लेकर आ गए। जहां पर उन्हें डरा धमका कर रखा गया और गलत काम किया।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट