Move to Jagran APP

निगम और हशविप्रा ने अतिक्रमण हटाया, कई जगह उठे सवाल

पानीपत शहर में सड़कों और सेक्टरों में अतिक्रमण पर नगर निगम और हशविप्रा ने गुरुवार को अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 08:23 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:23 AM (IST)
निगम और हशविप्रा ने अतिक्रमण हटाया, कई जगह उठे सवाल
निगम और हशविप्रा ने अतिक्रमण हटाया, कई जगह उठे सवाल

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर में सड़कों और सेक्टरों में अतिक्रमण पर नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने त्योहारी सीजन से पहले बृहस्पतिवार को बड़ी कार्रवाई की। प्राधिकरण ने ट्रांसपोर्ट नगर से करीब 50 खोके और ढाबे गिराए। निगम ने मुख्य सड़कों सनौली रोड, गोहाना रोड और असंध रोड से अतिक्रमण हटाया। प्राधिकरण और निगम की कार्रवाई पर कई जगह सवाल भी उठे। अधिकारियों ने आगे लगातार अभियान चलाने का दावा किया है।

loksabha election banner

-------

निगम के अमले ने सुबह 11 से शाम 4 बजे तक की कार्रवाई

नगर निगम ने सुबह 11 से लेकर सायं चार बजे तक अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की। कमिश्नर प्रदीप डागर ने एक्सईएन आरडी शर्मा की अगुवाई में बृहस्पतिवार को एक टीम गठित की। जिसमें निगम के जेई और बिल्डिंग इंस्पेक्टर समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी शामिल किए। टीम ने सुबह 11 बजे सनौली रोड संजय चौक से अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई शुरू की। टीम ने सब्जी मंडी तक अभियान चलाया। सड़क के दोनों तरफ रेहड़ी वालों और दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त किया। इसके अलावा कुछ दुकानदारों को चेतावनी देकर सामान अंदर करवाया।निगम ने इसके बाद गोहाना रोड पर जीटी रोड से शुगर मिल तक कार्रवाई की। दोपहर बाद असंध रोड पुलिस चौकी से लेकर रामलाल चौक तक दोनों तरफ का अतिक्रमण हटाया।

----------

अतिक्रमण से 60 फीट चौड़ी सड़क हो गई 25 फीट

शहर की मुख्य सड़कों पर अतिक्रमण लगातार बढ़ रहा है। 100 फीट या इससे ज्यादा चौड़ी सड़क अतिक्रमण के चलते 20 से 25 फीट की रह जाती हैं। दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर 10-12 फीट तक सामान रख लेते हैं। इनके आगे रेहड़ी लगवा दी जाती हैं या फिर दुकानों पर आने वाले लोग अपने वाहनों को खड़ा कर देते हैं। यहीं स्थिति सड़क के दूसरी तरफ रहती है। इन सब परिस्थितियों में मुख्य सड़कों पर हर समय जाम की स्थिति रहती है।

-------

यहां शाम तक चली कार्रवाई

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने सेक्टर-25-1 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में अवैध रूप से पसरे खोखे और ढाबों को गिराया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सुमनलता की अगुवाई में एसडीओ डीके मलिक ने पुलिस बल के साथ बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे कार्रवाई शुरू की। सेक्टर-25 स्थित फायर विभाग कार्यालय से कार्रवाई शुरू की। यहां पर कई जगह हल्का विरोध भी हुआ। बावजूद इसके टीम ने यहां पर करीब 50 ढाबों और खोखों को तोड़ा। टीम ने एक-दो जगह रेत और बजरी को भी उठवाया। एसडीओ डीके मलिक ने बताया कि शुक्रवार को रेत और बजरी डालने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि ट्रांसपोर्टरों ने ही खोखे और ढाबा संचालकों की शिकायत दी थी।

-------

रेत और बजरी तस्करों की अनदेखी पर सवाल

सेक्टरों और उसके आसपास रेत और बजरी तस्करों का कब्जा है। ये लोग सेक्टरों की जमीन पर आसानी के साथ अपना बिजनेस चला रहे हैं। जिसमें प्राधिकरण और पुलिस अधिकारियों तक का भी हाथ होने के आरोप हैं। शहर के लोग इनकी कई बार शिकायत कर चुके हैं, बावजूद इसके किसी तरह की सख्त कार्रवाई नहीं की जाती। या फिर लीपापोती कर दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.