Move to Jagran APP

चिंताजनक, करनाल में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 3 हजार पार, औसतन हर घंटे मिल रहे 4 मरीज

करनाल में महज 16 दिन में 3327 संक्रमित मिले हैं। हर घंटे औसत चार लोग आ रहे संक्रमण की चपेट में। चिंताजनक होती जा रही कोरोना संक्रमण को लेकर जिले की स्थिति। ठीक होने की दर संक्रमण दर से काफी कम 16 दिन में चार मौत।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:59 AM (IST)
चिंताजनक, करनाल में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 3 हजार पार, औसतन हर घंटे मिल रहे 4 मरीज
करनाल में महज 16 दिन में 3327 संक्रमित मरीज सामने आए।

करनाल, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण बेहद संक्रामक होने के साथ-साथ जानलेवा भी होता जा रहा है। जनवरी माह में अब तक यानि महज 16 दिन के अंदर 3327 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। यानि औसतन हर एक घंटे में चार मरीज कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। यही नहीं, चार मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

संक्रमण के साथ-साथ अब मौत होने के मामले भी सामने आ रहे हैं। जिले की स्थिति धीरे-धीरे नाजुक हो रही है। साफ है कि अब भी काफी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसका खामियाजा दूसरे भी भुगत रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि फरवरी के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण जिले में चरम पर होगा। हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। लोगों को कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करने के हिदायतें दी जा रही हैं।

फरवरी में पीक पर होगा कोरोना

स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि फरवरी में जिले में कोरोना संक्रमण के मामले पीक पर होंगे। यह तीसरी लहर का पीक होगा। दूसरी लहर की बात की जाए तो एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 860 तक चला गया था। लेकिन इस बार यह आंकड़ा एक हजार के पार हो सकता है क्योंकि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

जिले में यह है कोरोना संक्रमण की स्थिति

रविवार को जिला में कोरोना के 360 नए पाजिटिव केस मिले हैं जबकि 206 व्यक्ति ठीक भी हुए हैं। उपायुक्त सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 668627 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 43426 पाजिटिव केस सामने आए थे। 40396 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिले में अब तक 560 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। जिला में कोरोना वायरस के 2470 केस सक्रिय हैं। एक जनवरी से अब तक जिले में 3327 केस आ चुके हैं।

वैक्सीनेशन व ट्रेसिंग पर फोकस

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के प्रभाव को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिन-रात काम में जुटी हुई हैं। हमारा फोकस वैक्सीनेशन व ट्रेसिंग पर है। कोरोना टीके से वंचित लोगों की पहचान कर उनका टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर घर दस्तक अभियान चला रहा है। इसके तहत करनाल में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं और मौके पर ही लोगों को वैक्सीन लगा रही है। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल वैन भी लगाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की इस मुहिम का असर भी साफ देखा जा सकता है। काफी लोग जो किन्ही कारणों से कोविड वैक्सीन नहीं लगवा पाए थे उन्हें सुरक्षित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.