पानीपत, जेएनएन। रूठी पत्नी को दिल्ली से मनाकर पानीपत लाया था। वही पत्नी कोरोना पॉजिटिव निकली। मॉडल टाउन एरिया की ईदगाह कॉलोनी में कोरोना संक्रमण का लगातार दूसरा केस मिला है। नवदंपती के बीच सुलह होने पर 25 अप्रैल को पति बाइक से पत्नी को लेकर घर पहुंचा। तुरंत बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई। 26 अप्रैल को स्वाब सैंपल भेजे गए। सोमवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव, पति की नेगेटिव मिली है। महिला को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर और पति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। अब तक पानीपत में 14 केस हो गए हैं। आठ केस का कनेक्शन सीधे तौर पर दिल्ली से जुड़ा है। जिला प्रशासन अब दिल्ली से पानीपत तक के बॉर्डर को सील करेगा।

कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी और डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. सुनील संडूजा ने बताया कि ईदगाह कॉलोनी निवासी युवक की शादी, रोहिणी दिल्ली वेस्ट निवासी से हुई है। महिला मयूर विहार, दिल्ली स्थित एक कॉलेज से पंचकर्मा थैरेपिस्ट का कोर्स कर रही है। ससुराल पक्ष से अनबन के कारण महिला अपने मायके में रह रही थी, लेकिन अब दोनों साथ रहना चाहते थे। पति ने उसे सलाह दी कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को कॉल कर बताए कि साथ रहना चाहते हैं।

दिल्ली पुलिस ने महिला आयोग कार्यालय में सूचना दी। आयोग ने पुलिस की मदद से उसे एक दोस्त के घर पहुंचा दिया। 25 अप्रैल को पति उसे बाइक पर बैठाकर लौट रहा था। रास्ते में दुर्घटना होने से मामूली चोट भी लगी। इससे पुलिस को दंपती के पानीपत एंट्री की भनक लग गई। दोनों जैसे ही रात्रि पहर में ईदगाह कॉलोनी स्थित घर पहुंचे, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई। 

डॉ. संडूजा के मुताबिक दोनों को एनसी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। 26 अप्रैल को दोनों के स्वाब सैंल भेजे। सोमवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उसे खानपुर रेफर कर दिया है। पति को एहतियात के तौर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा है। तीन-चार दिनों बाद दोबारा सैंपल भेजा जाएगा। 

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को दी सूचना

पॉजिटिव महिला के मायके में उनकी मां, पिता और एक भाई हैं। स्वास्थ्य विभाग, दिल्ली के अधिकारियों को उसके मायके का पता, मोबाइल फोन नंबर की जानकारी दी गई है, जिससे कि जरूरी कदम उठाया जा सके।

मॉडल टाउन एरिया में अब तक पॉजिटिव

18 मार्च      इंग्लैंड से लौटा बीबीए का छात्र

23 मार्च      गुरुग्राम के अस्पताल की नर्स

25 मार्च      दुबई से लौटी महिला

27 अप्रैल     दिल्ली से लौटी पंचकर्मा

ये भी पढ़ें: Live Panipat Coronavirus News Update पानीपत में दिल्ली-सोनीपत वासियों ने बढ़ाई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, 14 दिनों में चार, 27 दिनों में 10 केस




ये भी पढ़ें: ट्रॉली से गेहूं उतार रहे युवक का अपहरण, कांग्रेसी नेता के फार्म हाउस ले जाकर पीटा



ये भी पढ़ें: ग्लूकोज की ताकत देगी अदृश्य शत्रु सेे लड़ने का हौसला, गर्मी में ऊर्जा बनाए रखने के लिए उठाया कदम



ये भी पढ़ें: आइसोलेट महिला की मौत, संस्‍कार कराने पहुंचे तो अफवाह ने बिगाड़ा माहौल, ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी



ये भी पढ़ें: अंबाला में एक और कोरोना वायरस पॉजिटिव केस, 63 वर्षीय बुजुर्ग महिला संक्रमित


 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें