पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना 12 संक्रमित मरीज मिले। इसमें गर्भवती महिला और सात संक्रमित लोग कपड़ा मार्केट से जुड़े है। जबकि 21 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वर्तमान में संक्रमित मरीजों की संख्या  507 पहुंच गई है। वहीं कपड़ा मार्केट में हर रोज संक्रमित मरीज मिले रहे है। इसलिए रविवार को कपड़ा मार्केट में युद्धस्तर पर नमूने लेने काम किया। इसमें करीब 1326 लोगों के नमूने लिए। इसके लिए सुबह से 10 टीमों ने नमूने लेने काम किया। वहीं एक मोबाइल हेल्थ टीम ने एंबुलेंस से 9 अलग-अलग पर नमूने लेने काम किया।

अनलॉक-वन में दूसरे राज्य से आने वाले लोगों का आने का सिलसिला जारी है। हालांकि अब दूसरे राज्य से आने वाले लोग कम संक्रमित मिल रहे हैं। इसके विपरीत अंबाला में पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोग ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। शहर की कपड़ा मार्केट में हर रोज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। यहां पर हर रोज करीब 20 से 25 लोग संक्रमित मिल रहे हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने रविवार की सुबह में कपड़ा मार्केट में सुबह दस बजे ही टीम पहुंच गई। यहां पर स्वास्थ्य विभाग की दस टीमों ने कपड़ा कारोबारी और उनके कर्मियों के नमूने लेने काम शुरू किया। यहां पर रविवार को करीब 1326 लोगों के नमूने लेने काम किया। जबकि जिले में एक दिन में इतने नमूने नहीं लिए गए हैं।

वहीं रविवार को कोरोना 12 संक्रमित मरीज मिले है। वर्तमान में संक्रमित मरीजों की संख्या  507 पहुंच गई है। वहीं 103 सक्रिय मरीज मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं। वहीं कैंट के दयाल बाग में 27 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। महिला इलाज के लिए अस्पताल में इलाज के लिए गई थी। इस दौरान महिला की कोरोना की जांच की गई, जो पॉजिटिव मिली। वहीं शहर के सेक्टर-7 में  45 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री शिमला की है।

वहीं बराड़ा में 36 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री लैह लद्दाख की है। वहीं छावनी के न्यू दयाल बाग, रंजीत नगर, बदलवे नगर, सेक्टर-दस, ऑल्ड घास मंडी आदि में सात कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी कपड़ा मार्केट से संपर्क रखने वाले हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने काम शुरू कर दिया है। वहीं 113 कंटेनमेंट जोन में करीब 20 हजार लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की गई। फ्लू के लक्षण मिलने पर 34 लोगों के नमूने लिए।

संक्रमित आने वाले मरीजों की हिस्ट्री 

- शहर के सेक्टर-7 में 45 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री शिमला की है

-बराडा में 36 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री लैह लद्दाख की है

-शहर के सेक्टर-10 में 45 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो कपड़ा मार्केट से जुड़ी है

-कैंट की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 34 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। इसका फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूना लिया था

-कच्चा बाजार में 31 वर्षीय पुरुष संक्रमि मिला है। इसका फ्लू के लक्षण मिलने पर नमूना लिया था

-रंजीत नगर, बलदेव नगर, ऑल्ड घास मंडी, जंडली, रविदस बस्ती आदि में 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी कपड़ा मार्केट से जुड़े हैं। 

जिले में रविवार को कोरोना 12 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 21 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद घर लौट गए हैं। वहीं रविवार को कपड़ा मार्केट में युद्धस्तर पर नमूने लेने का काम किया।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस