पानीपत, जेएनएन। हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन घोषित कर दिया। पानीपत से लेकर अंबाला, यमुनानगर, करनाल, जींद, कैथल और कुरुक्षेत्र में भी जिला प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की गई। इसके बावजूद लॉकडाउन पर लोग गंभीर नहीं दिखे। सुबह सड़कों पर लोग घूमते फिरते दिख रहे थे। पुलिस ने कई बार समझाने का प्रयास किया। लोग नहीं मानें। इसके बाद पुलिस ने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझते हुए सख्त उठाए। आइए आपको दिखाते हैं, ऐसे लापरवाह लोगों के बेपरवाह कदम की तस्वीरें।

 Lockdown

करनाल के घरौंडा क्षेत्र के गांव कैमला में राजकीय प्राइमरी स्कूल में अध्यापकों ने हेल्थ गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाईं। लॉकडाउन में भी मिड डे मील के लिए बच्चों को बुलाया स्कूल। कोरोना वायरस की दहशत के चलते अभिभावकों में हड़कंप मच गया। बच्चों को लेने अभिभावक स्‍कूल पहुंच गए। 

Lockdown

करनाल में लॉकडाउन के बावजूद लापरवाही बरतने वाले लोगों को समझाने के लिए निकली पुलिस।

 Lockdown

 कैथल में एक केमिस्ट को दुकान पर अधिक भीड़ इकट्ठा होने पर फटकार लगाते डीसी सुजान सिंह। 

Lockdown

कैथल मेें लॉक डाउन में घर से बाहर सड़कों पर बेवजह निकल रहे लोगों पर पुलिस और प्रशासन सख्त नज़र आया। युवकों की उठ बैठ करवाते थाना शहर प्रभारी प्रदीप कुमार।

Lockdown

यमुनानगर में कार से निकले लोगों को समझाते हुए।

 Lockdown

यमुनानगर दुकान खुलवा कर पुलिस कर्मचारी राइडर मोटरसाइकिल की धुलाई करवाते हुए!

 Lockdown

 जीन्द शहर में बाइक के सिवाय सभी बड़े वाहनों की एंट्री बन्द। हर चौक और चौराहे पर पुलिस खड़ी है। 

Lockdown

कुरुक्षेत्र की थानेसर सब्जी मंडी में सामान्य दिनों की तरह कामकाज हुआ। सुबह एक बार भीड़ होने के बाद सब सामान्य दिखा। 

छछरौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की टीम ने एक परिवार के विदेश से वापस लौटने और दो परिवारों के केरला कोच्चि से वापस लौटने पर उनके घरों का दौरा किया और पोस्टर चस्पाये। उनको सख्त हिदायत दी गई कि 28 दिन तक अपने घरों के अंदर रहे। अस्पताल, पुलिस थाना और तहसील को सैनिटाइज किया गया।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस