Move to Jagran APP

अंबाला में महिला पुलिसकर्मी सहित 34 लोग कोरोना पॉजिटिव, कपड़ा मार्केट दो दिन बंद

शहर में साड़ी कारोबारी के संपर्क में आने वाले 20 संक्रमित मिले दो दिन के लिए कपड़ा मार्केट रहेगी बंद। अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा पहले एक दिन में मिले थे 27 पॉजिटिव।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 09:39 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 09:39 AM (IST)
अंबाला में महिला पुलिसकर्मी सहित 34 लोग कोरोना पॉजिटिव, कपड़ा मार्केट दो दिन बंद
अंबाला में महिला पुलिसकर्मी सहित 34 लोग कोरोना पॉजिटिव, कपड़ा मार्केट दो दिन बंद

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में एक दिन में 34 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसमें कपड़ा मार्केट के 20 संक्रमित मिले हैं, जो साड़ी कारोबारी के संपर्क में आने वाले हैं। वहीं पुलिस लाइन में महिला पुलिस कर्मी संक्रमित मिली है। वहीं नवनीत नगर में 40 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। इस मरीज ने अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, तो जांच की गई। वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 426 पहुंच गई है। वहीं 25 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीज 64 हैं जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं। ऐसे में अब दो दिन शहर की कपड़ा मार्केट बंद रहेगी।

loksabha election banner

आनलॉक-2 में दूसरे राज्य से लोगों का आने-जाने का सिलसिला जारी है। हालांकि अब दूसरे राज्य से लोग कम आ रहे हैं। अब संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले मरीज पॉजिटिव मिले रहे हैं। बृहस्पतिवार को कोरोना 34 संक्रमित मिले हैं। इसमें 28 मरीज संपर्क में आने वाले मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को कपड़ा मार्केट में लोगों के नमूने लिए थे। वहीं पुलिस लाइन में 36 वर्षीय महिला पुलिस कर्मी पॉजिटिव मिली है, जो पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। वहीं नवनीत नगर में 40 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला हैं। इस मरीज ने अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, तो जांच की गई।

शहर की सोनिया कॉलोनी की 9 वर्षीय युवती, 32 वर्षीय युवती और मिलाप नगर की 36 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है, जो एक ही संक्रमित मरीज के संपर्क में रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले के नमूने लेने का काम शुरू कर दिया है। साथ ही संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन कर दिया है। जबकि निगम ने सैनिटाइज करने काम शुरू कर दिया है। जिले के 108 कंटेनमेंट जोन में 19247 लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की गई। वहीं फ्लू के लक्षण मिलने पर 19 लोगों के नमूने लिए। वहीं कैंट और सिटी रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले 42 मुसाफिरों के नमूने लिए गए। 

संक्रमित मरीजों की हिस्ट्री

छावनी की मोची मंडी 18 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला। वहीं फ्लू के लक्षण मिलने पर युवक का नमूना लिया था।

शहर में पुलिस लाइन में 36 वर्षीय महिला संक्रमि मिली है, जो पुलिस विभाग में कार्यरत हैं

न्यू मॉडल कॉलोनी में 20 वर्षीय युवती पॉजिटिव मिली है, जो संक्रमित के संपर्क में रही है

नवनीत नगर में 40 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। इस मरीज ने अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, तो जांच की गई। 

शहजादपुर में 30 वर्षीय और 20 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला हैं, जो दोनों ही सैलून में काम करते हैं

शहर में सोनिया कॉलोनी की 9 वर्षीय युवती, 32 वर्षीय युवती और मिलाप नगर की 36 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है, जो एक ही संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं

नन्यौता के 43 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री बंगलौर की है

रतनगढ़ में 42 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो संक्रमित मरीज के संपर्क में रही है

-जग्गी कॉलोनी में 40 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है। इसकी ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की है

-नारायणगढ़ में 17 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है

-महावीर नगर, कैथ माजरी, पटेल रोड, रतनगढ़, शालीमार कॉलोनी, रविदास बस्ती, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, घास मंडी आदि में 18 से 44 वर्षीय संक्रमित मिले हैं। ये सभी कपड़ा मार्केट के संपर्क वाले हैं। 

जलबेडा रोड की 29 वर्षीय युवती पॉजिटिव मिला है। इस मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री बंगलौर की है

शहर की कपड़ा मार्केट में एक दिन में 20 संक्रमित मरीज मिले हैं। ऐसे में प्रशासन ने शुक्रवार और शनिवार में बाजार बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान नगर निगम की टीम बाजारों में सैनिटाइज करने काम शुरू करेगी। शहर में अग्रसैन चौक क्लॉथ मार्केट, ऑल्ड क्लॉथ मार्केट, कालका चौक मार्केट, शुकल कुंड रोड पर जनरल मार्चेट आदि बाजार दो दिन के लिए बंद रहेंगे। इस दौरान बाजार में सैनिटाइज करने काम किया जाएगा।

बृहस्पतिवार को कोरोना के 34 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 25 संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने काम शुरू कर दिया है।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.