Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में कोरोना से दो की मौत, 193 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 221 स्‍वस्‍थ हुए

कुरुक्षेत्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। वहीं अब तक कुरुक्षेत्र में 174 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 193 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गए। विधायक सुभाष सुधा ने आठ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 11:47 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 11:47 AM (IST)
कुरुक्षेत्र में कोरोना से दो की मौत, 193 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 221 स्‍वस्‍थ हुए
कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण से दो की मौत।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई, जबकि श्मशान घाट में लगातार दूसरे दिन पांच शवों का संस्कार किया गया। सरकारी आंकड़ें के अनुसार जिले में 174 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 193 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गए। विधायक सुभाष सुधा ने स्थिति को देखते हुए आठ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। साथ ही सेफरान होटल में जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की है। इधर, रहमत सेवा फाउंडेशन नि:शुल्क आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए आगे आई है।

loksabha election banner

दो कोरोना पॉजिटिव की मौत : डा. सुखबीर

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि जिले में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 193 नए केस सामने आए हैं। वहीं 221 मरीजों को कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना पाॅजिटिव शास्त्री नगर निवासी 58 वर्षीय और गांव कलालमाजरा निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। जिले में अब तक 15738 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 13363 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना वायरस के 2201 एक्टिव केस हैं।

जरुरतमंदों के लिए विधायक की तरफ से सेफरान होटल में खाना

शहर में कोरोना से संक्रमित लोगों की सहायता करने और उनकी समस्यों का समाधान करने में दिन-रात काम करने के लिए विधायक सुभाष सुधा ने आठ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। विधायक सुभाष सुधा सोमवार को देर सायं दूरभाष पर थानेसर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना के प्रबंधों और लोगों के सहयोग को लेकर की गई तैयारियों को लेकर नगर पार्षदों व अधिकारियों से चर्चा की है। विधायक ने सभी नगर पार्षदों से अपील की कि जिन वार्डों में कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं, उन सभी लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करें। विधायक ने कहा कि इन हेल्पलाइन नंबरों के जरिए सभी अस्पतालों से टाइअप करके लोगों की समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

विधायक ने जारी किए ये आठ हेल्पलाइन नंबर

उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन नंबर में अरुण गुलाटी-79880-09692, राजू सेठी-92157-51664, पवन सैनी-94169-11627, अमन भार्गव-93501-00321, रविंद्र सैनी-99920-29956, बलकार-99963-95660, रवि खरबंदा-98969-52900, मयंक मक्कड़-99911-78777 हैं।

जरुरतमंद व्यक्ति को विधायक की तरफ से सेफरान होटल में खानाविधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कोरोना काल के इस संकट में जिस व्यक्ति के पास खाना नहीं है, उस जरुरतमंद व्यक्ति को खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए विधायक ने होटल सेफरान में व्यवस्था की है और यहां पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। यह कर्मचारी जरुरतमंद व्यक्ति को खाना उपलब्ध करवाने में मदद करेंगे और जरुरतमंद व्यक्ति की पहचान करेंगे।

कोरोना से संक्रमित लोग प्रशासन की हेल्पलाइन नंबर से ले सकते हैं सहायता : बराड़

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए पूरी प्लानिंग की गई है। प्रशासन आमजन के स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर गंभीर है और हर पहलू पर नजर रखकर प्रशासन की तरफ से ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। आमजन ने जिस प्रकार कोरोना की पहली लहर के दौरान धैर्य व संयम रखते हुए प्रशासन का सहयोग किया था, उसी प्रकार अब भी सरकार व प्रशासन की ओर से निर्धारित नियमों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि नगराधीश कोर्ट रूम में हेल्प डेस्क बनाया गया है जिसमें मोबाइल नंबर 97705-13514 को शुरू किया गया है। इसके साथ ही सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क कर कोरोना से बचाव संबंधित जानकारी व कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते है। ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति जिला के अस्पताल में हो रही है। एक मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग के हर व्यक्ति को वैक्सीन दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.