Move to Jagran APP

करनाल में कोरोना से दो मरीजों की मौत, एक दिन में रिकॉर्ड 41 पॉजिटिव केस आए सामने

करनाल में कोरोना संक्रमित दो मरीजो की मौत हो गई। जबकि अब तक सबसे ज्‍यादा एक दिन में 41 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं अब कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 359 पहुंचा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 03:40 PM (IST)
करनाल में कोरोना से दो मरीजों की मौत, एक दिन में रिकॉर्ड 41 पॉजिटिव केस आए सामने
करनाल में कोरोना से दो मरीजों की मौत, एक दिन में रिकॉर्ड 41 पॉजिटिव केस आए सामने

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल में अचानक एक ही दिन में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत और अब तक सबसे ज्‍यादा 41 लोग पॉजिटिव पाए जाने से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़क‍ंप मचा है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों में एक महिला और एक पुरुष है। वहीं अब तक कुल 359 लोग संक्रमित और आठ लोग मर चुके हैं। 

loksabha election banner

करनाल के अमृतधारा अस्पताल में दाखिल दो कोरोना मरीजों की मुलाना मेडिकल कालेज में मौत हो गई। कल से दोनों मरीज वेंटिलेटर पर थे। मरने वालों में पुरुष 66 साल का और महिला 65 की थी। वहीं, करनाल में वीरवार को 41 कोरोना संक्रमित सामने आए। इनमें एक चिकित्सक और अस्पताल का स्टाफ भी शामिल। 

बुधवार को 13 नए मरीज मिले, निजी अस्पताल से संबंधित 16 केस |

कोरोना संक्रमण के 13 नए केस मिले हैं। इनमें सात केस एक निजी अस्पताल के स्टाफ से हैं, जबकि दो इसी अस्पताल में दाखिल मरीज हैं। एक केस सेक्टर-7 से, दो घरौंडा तथा एक केस मोती नगर से संबंधित है। जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 18747 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जबकि 

एक दिन में 21 मरीज तक आ चुके थे

जिले में एक दिन में कोरोना मरीजों की संख्या 21 तक गई है। 20 जून को जिले में अलग-अलग जगह 21 केस आ चुके हैं। हालांकि जिस प्रकार संख्या बढ़ रही है उससे आंकड़ा और भी आगे जा सकता है। महज 12 जून का ऐसा दिन दर्ज किया गया, जिस दिन कोरोना का एक भी संक्रमित केस नहीं मिला। बचे 29 दिनों में रोजाना कोरोना के केस मिलते रहे हैं।

हमारे सामने चुनौतियां, लेकिन कोरोना के खिलाफ डटे हुए

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए हमारे निरंतर प्रयास जारी हैं। कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1173 है। जिनमें से 1100 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं। जबकि 0 से 14 दिन वाले कांटेक्टस व यात्रियों की संख्या 2565 है। 15 से 28 दिन वाले यात्रियों की संख्या 874 है व 1137 व्यक्ति 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.