Move to Jagran APP

सुरक्षित है आपका अखबार, इससे Coronavirus का कोई खतरा नहीं, बेवजह न घबराएं

दैनिक जागरण पूरी तरह से सैनिटाइज्ड प्रक्रिया से होकर गुजर रहा है। इससे coronavirus फैलने का कोई खतरा नहीं है। आपका अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 03:01 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 03:01 PM (IST)
सुरक्षित है आपका अखबार, इससे Coronavirus का कोई खतरा नहीं, बेवजह न घबराएं
सुरक्षित है आपका अखबार, इससे Coronavirus का कोई खतरा नहीं, बेवजह न घबराएं

जेएनएन, करनाल/पानीपत। Coronavirus को लेकर सावधानी अवश्य बरतनी चाहिए, लेकिन पूरी तरह सैनिटाइज्ड प्रक्रिया से गुजरकर आपके पास पहुंच रहा अखबार लेने या इसे पढ़ने से किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। दैनिक जागरण सरीखा ब्रांड बेहद विश्वसनीय हमेशा आपके घर-परिवार के सदस्य के रूप में आपके साथ रहा है। लिहाजा, ऐसे कठिन समय में जब सूचनाओं का महत्व कई गुना बढ़ गया है, तब सभी पाठकों को भी इससे जुड़े रहकर अपने मजबूत रिश्ते की झलक पेश करनी चाहिए।

loksabha election banner

यह कहना है करनाल की आइजी भारती अरोड़ा, उपायुक्त निशांत कुमार यादव और एसपी एसएस भौरिया का। करनाल प्रशासन की बागडोर संभालने वाले तीनों उच्चाधिकारियों ने इस बाबत वार्ता में कहा कि वे दैनिक जागरण के नियमित पाठक हैं और उनकी हर सुबह की शुरुआत इसे पढ़ने से होती है। दैनिक जागरण समाज के सजग प्रहरी के रूप में सदा सभी वर्गों को सचेत करता रहा है। कोरोना वायरस सरीखी महामारी से जंग में भी जागरण किसी योद्धा की तरह अपनी सशक्त भूमिका बखूबी निभा रहा है। इसे देखते हुए यदि किसी भी स्तर पर कहीं अखबार को लेकर संक्रमण सरीखी कोई भ्रांति फैलाई जा रही है तो यह कतई सही नहीं है।

अखबारों की भूमिका बेहद सशक्त: आईजी

करनाल रेंज की आइजी भारती अरोड़ा भी अखबारों की भूमिका को बेहद आवश्यक और सशक्त मानती हैं। उनका कहना है कि समाचार पत्रों की विश्वसनीयता खुद में बहुत बड़ी मिसाल है। इसे देखते हुए किसी भी प्रकार के भ्रम से बचते हुए अखबार से अवश्य जुड़े रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में वायरस के खतरे के बीच दैनिक जागरण पूरी परिपक्वता के साथ अपनी भूमिका निभा रहा है। इसे देखते हुए जागरण के साथ प्रत्येक पाठक को अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी व गर्मजोशी से निभाना चाहिए।

भ्रम के शिकार न बनें पाठक: डीसी

डीसी निशांत यादव ने दो टूक कहा कि उन्हें मालूम है कि समाचार पत्र के प्रकाशन से लेकर वितरण तक की प्रक्रिया में सैनिटाइङ्क्षजग से जुड़े तमाम मानकों का बखूबी पालन किया जा रहा है। इसलिए, पाठक किसी भी भ्रम या अफवाह के शिकार न हों। प्रशासन भी समाचार पत्रों की भूमिका व महत्व से वाकिफ है। इसीलिए, आवश्यक वस्तुओं के रूप में इसके प्रकाशन और वितरण के लिए बाकायदा विशेष दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं।

परिपक्वता की मिसाल पेश करते हैं अखबार: एसपी

एसपी एसएस भौरिया ने भी दैनिक जागरण से जुड़े रहने पर बल देते हुए कहा कि मौजूदा समय में हर सूचना का विश्वसनीयता की कसौटी पर खरा उतरना निहायत जरूरी है। समाचार पत्र पूरी परिपक्वता के साथ यह भूमिका निभाते हैं। स्वास्थ्य सुरक्षा के मानकों का भी इनके प्रकाशन से लेकर वितरण में पूरा अनुपालन किया जा रहा है। इसीलिए किसी भी प्रकार के संदेह या भ्रम के शिकार न बने रहकर अखबार पढ़ते रहें। पुलिस प्रशासन की ओर से भी इनके वितरण पर कोई रोक नहीं लगाई गई है।

पानीपत में कर्मयोगी का स्वागत, दैनिक जागरण से मिली सही जानकारी

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच चिकित्सा और पुलिसकर्मी दिन-रात सेवा में जुटे हैं। दैनिक जागरण की पूरी टीम पाठकों तक सही सूचनाएं पहुंचाने का काम कर रही है। जागरण के कर्मयोगी आपकी नींद खुलने से पहले आप तक अखबार पहुंचा रहे हैं। इन कर्मयोगियों के लिए भी हमें एक ताली बजानी चाहिए। विभिन्न संगठनों से जुड़ी एवं नारी कल्याण समिति की संरक्षक, इनर व्हील क्लब, पानीपत मिडटाउन की चार्टर प्रेसिडेंट मॉडल टाउन निवासी कंचन सागर और उनके पति सीए विद्यासागर भाटिया ने कर्मयोगी संजय का स्वागत किया। उनके लिए ताली भी बजाई।

कंचन सागर ने बताया, सभी स्टडी और चिकित्सक कह रहे हैं कि अखबार से कोरोना वायरस का कोई खतरा नहीं है। अखबार ही ऐसा माध्यम है जो हमें सच्ची खबर देता है। सोशल मीडिया में कई अफवाह उड़ रही होती हैं, जो बेचैन करती हैं। पानीपत समाचारपत्र वितरक एसोसिएशन के प्रधान संजय ने बताया, अखबार सही सूचना दे रहा है। हमारा कत्र्तव्य है कि इस समय सभी के घर अखबार पहुंचे। अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे।

कर्मयोगी की करें मदद : हमें इस मुश्किल घड़ी में कर्मयोगियों की मदद करनी चाहिए। उनका बिल जिस किसी माध्यम से ससंभव हो, अविलंब चुका दीजिए ताकि कर्तव्य पालन की चुनौती के बीच वे अपने परिवार के भरण-पोषण की ङ्क्षचता से मुक्त रहें। विश्वास है कि आप इन कर्मयोगियों के लिए न सिर्फ ताली बजाएंगे बल्कि उनके कर्तव्य पालन के आर्थिक पक्ष के प्रति भी संवेदनशीलता दिखाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.