अंबाला, जेएनएन। अंबाला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत हो गई। इसमें 74 वर्ष बुजुर्ग महिला, 59 वर्षीय पुरुष, 63 वर्षीय बुजुर्ग और 89 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। हालांकि सभी मरीज पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। हालत नाजुक होने से कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। जिले में अप्रैल महीने में अभी तक 34 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। वहीं शुक्रवार को 252 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, और 172 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर घर लौट गए।

बता दें कि अंबाला में शुक्रवार को 252 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 18218 तक पहुंच गई है। इसमें अभी तक 15550 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। जिले में एक सप्ताह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की डबल सेंचरी लग रही है। इस वजह से सक्रिय मरीजों का ग्राफ 2473 तक पहुंच गया है, जो जनवरी और फरवरी में 30 से 40 पर थमा था। वहीं सक्रिय मरीजों क आंकड़ा बढऩे से इलाज दर घटकर 85.36 फीसद पहुंच गई है।

वहीं उगाला निवासी 74  वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग महिला शुगर की बीमारी से ग्रस्त थी। अस्पताल में महिला को इलाज के लिए वेंटीलेटर पर रखा था। यहां पर हालत बिगडऩे से महिला की मौत हो गई। वहीं दूसरी कैंट के न्यू प्रीत नगर निवासी 59 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से शुगर और हाईपरटेंशन की बीमारी से ग्रस्त थे। अस्पताल में हालत नाजुक होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं तीसरी जगाधरी गेट निवासी 63 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग को इलाज के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा था।

चौथी शहर निवासी 89 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। महिला हृदय रोग की बीमारी से ग्रस्त थी। अस्पताल में महिला को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा था। यहां पर हालत नाजुक होने से महिला की मौत हो गई। हालांकि भाजपा नेता की वीरवार की देर रात में कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी। इसको स्वास्थ्य विभाग ने आज पुष्टि की है। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 195 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां पर संक्रमित मिले

अंबाला में शुक्रवार को 252 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें शहर-118, कैंट-50, शहजादपुर-7, मुलाना-23, बराड़ा-12, नारायणगढ़-4 और चौडमस्तपुर में 38 कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम भी जारी है।

अंबाला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं 252 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला

 

Edited By: Anurag Shukla