Move to Jagran APP

यमुनानगर में ठेकेदार को बंधक बनाया, एटीएम कार्डों के पासवर्ड लेकर निकाले 12 लाख

एटीएम कार्डों के जरिए 12 लाख रुपये उसके खाते से निकाले और पांच लाख 30 हजार रुपये नकद लूटे। हालांकि वारदात तीन जुलाई का है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 07:21 PM (IST)
यमुनानगर में ठेकेदार को बंधक बनाया, एटीएम कार्डों के पासवर्ड लेकर निकाले 12 लाख
यमुनानगर में ठेकेदार को बंधक बनाया, एटीएम कार्डों के पासवर्ड लेकर निकाले 12 लाख

बिलासपुर, यमुनानगर, जेएनएन। परभौली निवासी लकड़ी ठेकेदार कुर्बान को पांच लोगों ने बंधक बना लिया। उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर आरोपितों ने उससे स्टांप पेपर पर साइन कराए। एटीएम कार्डों के जरिए 12 लाख रुपये उसके खाते से निकाले और पांच लाख 30 हजार रुपये नकद लूटे। हालांकि वारदात तीन जुलाई का है। पुलिस ने अब केस दर्ज किया है। वहीं यह वारदात लेन देन से जुड़ी होने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है। थाना प्रभारी रवि खुंडिया ने बताया कि शिकायत पहले ही आ चुकी थी। अब जांच के बाद केस दर्ज किया गया है। 

loksabha election banner

कुर्बान के पास गांव बागपत निवासी कासिम का फोन आया और उसे सोनीपत के गन्नौर से लकड़ी खरीदने की बात कही। तीन जुलाई की सुबह कासिम ने कुरबान से फोन पर बात की और गन्नौर में व्यापारी से मिलने के लिए चलने का दबाव बनाया। जिस पर वह तैयार हो गया। कुछ ही देर बाद कासिम कार लेकर उसके घर पर पहुंचा। कुरबान ने अपने स्वजन मेहंदी हसन को भी साथ ले लिया। जब वह सोनीपत के गांव कलागडी के फ्लाईओवर के पास पहुंचे, तो रास्ते में कलागड़ी निवासी सलीम व तीन-चार साथी जबरन कार में घुस आए। यहां से आरोपित कुर्बान व मेंहदी हसन को सलीम के फार्म हाउस कलागढ़ी में लेकर पहुंचे और बंधक बना लिया। आरोपित कासिम, सलीम व उसके साथियों ने कुरबान व मेहंदी हसन से पर्स, मोबाइल व अन्य सामान भी छीन लिया और कमरे में बंद कर दिया।

जहां कमरे में इसरान, सलीम, सुनील व बिलाल चौधरी भी थे। यहां पर इसरान  व कासिम ने कहा कि किसी औरत को लेकर आओ और कुर्बान के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराएंगे। इसे सारी उम्र जेल में बितानी होगी। जिससे कुर्बान घबरा गया। उसने प्लेन स्टांप पेपर पर साइन कर दिए। आरोपितों ने उसके पास से पांच लाख 30 हजार रुपये की नकदी व एटीएम कार्ड भी लूट लिए। उससे बैंकों के एटीएम कार्ड के नंबर भी डरा धमकाकर ले लिए।  बाद में आरोपितों ने उससे हस्ताक्षरयुक्त चेक मांगे। जिस पर कुर्बान ने अपने भाई को फोन किया। इसके बाद आरोपित उसे  छछरौली मोड पर लेकर पहुंचे।

यहां चेक लेने के बाद उसे मोबाइल वापस कर छोड़ दिया। जब कुर्बान ने मोबाइल में बैलेंस चेक किया, तो उसमें अलग-अलग पेट्रोल पंपों व एटीएम से 12 लाख रुपये निकाले गए हैं। पुलिस ने शिकायत पर खिल्लावाला निवासी इसरान, कासिम, कानगड़ी निवासी सलीम, सोनीपत निवासी सुनील जांगडा व बिलाल चौधरी के खिलाफ केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.