Move to Jagran APP

मां-बाप से जुदा करने में जुटी थी पत्‍नी, दहेज की शिकायत दी तो पति ने जहर खा दे दी जान Panipat News

पत्नी और उनके मायके वालों से परेशान होकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली। पत्नी और उसके मायके वालों ने युवक और उसके परिवार वालों के खिलाफ दहेज की शिकायत दी थी।

By Edited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 05:20 PM (IST)
मां-बाप से जुदा करने में जुटी थी पत्‍नी, दहेज की शिकायत दी तो पति ने जहर खा दे दी जान Panipat News
मां-बाप से जुदा करने में जुटी थी पत्‍नी, दहेज की शिकायत दी तो पति ने जहर खा दे दी जान Panipat News

पानीपत, जेएनएन। पत्नी और उसके मायके वालों ने पति को पहले परिवार वालों से अलग किया। इसके बाद दहेज की शिकायत दे दी। स्वजनों से दूर रहने और पत्नी की प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने महिला थाने पहुंचकर आत्महत्या कर ली। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

पत्नी से परेशान गुरुग्राम का कंस्ट्रक्शन ठेकेदार जहर निगल महिला थाने पहुंच गया। इससे थाने में हड़कंप मच गया। इससे पहले वह गुरुग्राम में भी जहर निगल चुका था और नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिल था। यहां पहुंचकर आरोप लगाया कि सास व ससुर उसे माता-पिता से अलग रहकर मकान में हिस्सा लेने का दबाव डाल रहे हैं। पत्नी ने दहेज की शिकायत दे दी है। वहीं ससुर ने आरोप लगाया कि शराब के नशे में दामाद बेटी को जलती सिगरेट से दागता था, बाथरूम में बंद कर देता था और दहेज में कार, नकदी व सोने की चेन मांग रहा था। 

गुरुग्राम में भी निगला जहरीला पदार्थ

डीएसपी पूजा डाबला का कहना है कि युवक ने रविवार सुबह आठ बजे गुरुग्राम के सेक्टर 10 स्थित कम्युनिटी सेंटर के बाहर जहर निगल लिया था। युवक को नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था वहां से रात 12 बजे भाग गया था। इसकी शिकायत सफदरजंग थाने में दर्ज है। घटना सुबह 11:15 बजे की है।

नौ महीने पहले हुई शादी

महिला सेल की प्रभारी एसआइ प्रवीन कुमारी ने बताया कि सोनीपत के मुडलाना गांव का 28 वर्षीय टिंकू लठवाल कंस्ट्रक्शन ठेकेदार है और वह पिता राजसिंह, मां सरला व छोटे भाई यमन के साथ गुरुग्राम की रेलवे रोड दयानंद कॉलोनी में रहता है। 7 अप्रैल 2019 को टिंकू की शादी पानीपत के सिद्धार्थ नगर के बलवान दहिया की बेटी रेनू दहिया के साथ हुई थी। गत 24 जनवरी को रेनू ने महिला सैल में शिकायत दी कि दहेज के लिए पति, सास-ससुर और देवर उसके साथ मारपीट करते हैं। 28 जनवरी को दोनों पक्षों ने पंचायत में 3 फरवरी तक लिखित में समय लिया था। दोनों पक्षों को महिला सेल में बुलाया था। 

इंस्पेक्टर को बताया निगल लिया जहर

टिंकू ने लडख़ड़ाते हुए सेल में प्रवेश किया। इंस्पेक्टर राजेश लता के पूछने पर बताया कि पत्नी से परेशान हो निगल खा लिया है। एएसआइ नरेंद्र ने टिंकू को सामान्य अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज खानपुर रेफर कर दिया। डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार ने टिंकू से घटना के बारे में जानकारी ली और स्वजनों को अवगत कराया। टिंकू का खानपुर में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। टिंकू के पास माता-पिता व भाई पहुंच गए।

सास ससुर ने अलग रहने का बनाया दबाव

टिंकू ने डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स को बताया था कि उसका रेनू के साथ विवाह हुआ था। दान में एक रुपया लिया था। सास व ससुर बार-बार कह रहे थे कि स्वजनों से अलग रह और मकान में हिस्सा ले। चार महीने तक वह स्वजनों से अलग रहा। इसके बावजूद उनके खिलाफ पत्नी ने दहेज की शिकायत दे दी। इस विवाद में उसकी नौकरी छूट गई और उसने कंस्ट्रक्शन ठेकेदार का काम शुरू किया। रविवार सुबह पिता रोने लगे। पिता का दुख नहीं देखा गया और गुरुग्राम से सल्फास की गोलियां लेकर चला और थाने में पहुंचा तो ससुर बलवान दहिया ने गाली देकर मर जाने को कहा। उसने महिला थाने में जहर खा लिया।

नौकरी छूटी, ससुराल वालों ने जीना हराम किया तो खाया जहर

सिद्धार्थ नगर के बलवान दहिया ने बताया कि बेटी रेनू एमए पास है और टिंकू 12वीं पास है। राज सिंह ने रिश्ता किया और दहेज न लेने की बात कही थी। शादी होते ही पहले ही दिन से ससुराल वाले बेटी को तंग करने लगे। दहेज में कार, सोने की चेन मांगने लगे। कहता था कि गुरुग्राम में घर ऐसे ही नहीं बनता है। टिंकू को दहेज में कार देने वाले आते थे। अब उन्हें कार चाहिये। दामाद शराब पीकर बेटी को पीटता था। चार लाख रुपये के चेक बाउंस का मामला भी टिंकू पर चल रहा है। सोमवार को वह 20 लोगों के साथ महिला सेल में आया था। उसे देख टिंकू ने जहर निगल लिया। दूसरी गोली पुलिसकर्मी ने छीन ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.