पानीपत/कैथल, जेएनएन। कुरुक्षेत्र के रणक्षेत्र के लिए कैथल राजनीति दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। राजनीतिक पार्टियां इससे बखूबी वाकिफ हैं। ऐसे में अब सितारे को कैथल की जमीन पर उतारकर जनसमर्थन जुटाने की कवायद शुरू हो चुकी है। 

नौ मई को पंजाब के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर की टिकट पर चुनाव लड़ रहे फिल्मी अभिनेता सन्नी दयोल कैथल में रोड शो करेंगे। कमेटी चौक पर भाई उदय सिंह किले से शुरू होकर पिहोवा चौक, पुराना बस अड्डा रोड, छात्रावास रोड, रेलवे गेट, भगत सिंह चौक से होते हुए चंदाना गेट स्थित ग्यारह रुद्री मंदिर में सम्पन्न होगा। 

पिछले चुनावों में भी आए थे फिल्मी सितारे
वर्ष 2004 के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने अपने पुत्र अभय सिंह चौटाला को कुरुक्षेत्र लोकसभा से चुनाव मैदान में उतारा था। कांग्रेस की टिकट पर उद्योगपति नवीन जिंदल ने पहली बार चुनाव लड़ा था। भाजपा की टिकट पर पूर्व सांसद गुरदयाल सैनी ने चुनाव लड़ा। जहां कांग्रेस प्रत्याशी नवीन जिंदल के समर्थन में फिल्मी अभिनेता गोविंदा, रवीना टंडन व दा ग्रेट खली ने रोड शो शहर में निकाला था, वहीं इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला के समर्थन में फिल्मी अभिनेता संजय दत्त, सुनील सेठी व आदित्य पंचौली ने रोड शो निकाला था। इसी प्रकार वर्ष 2009 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नवीन जिंदल के समर्थन में गोविंदा व रवीना टंडन ने प्रचार किया था। वर्ष 2014 के चुनाव में भी जिंदल के लिए वोट मांगते हुए अभिनेत्री रवीना टंडन ने वोट मांगे थे। 

 रोड शो करेंगे सन्नी दयोल
भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने कहा कि नौ मई को अभिनेता सन्नी दयोल कैथल में रोड शो करेंगे। भाई उदय सिंह किले से शुरू होकर प्राचीन ग्यारह रुद्री मंदिर के  पास सम्पन्न होगा। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है। कार्यकर्ताओं की ड्यूटी भी लगाई गई हैं। 

नवजोत सिंह सिद्धू भी करेंगे जनसभा
मंलगवार को कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह के समर्थन में नवजोत सिंह सिद्धू जनसभा करेंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप