Move to Jagran APP

कंपनी के मैनेजर ने पत्नी के साथ मिलकर 1.05 करोड़ रुपये कूलर बेच किया गबन, केस दर्ज

जागरण संवाददाता पानीपत सेक्टर-25 बाईपास स्थित फर्म मेगा स्टार कूलर प्राइवेट लिमिटेड के म

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:50 AM (IST)
कंपनी के मैनेजर ने पत्नी के साथ मिलकर 1.05 करोड़ रुपये कूलर बेच किया गबन, केस दर्ज
कंपनी के मैनेजर ने पत्नी के साथ मिलकर 1.05 करोड़ रुपये कूलर बेच किया गबन, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पानीपत : सेक्टर-25 बाईपास स्थित फर्म मेगा स्टार कूलर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर ने पत्नी के साथ मिलकर फर्जी बिल, बिल्टी व कागजात तैयार करके पानीपत व देश के अन्य हिस्सों में 1.05 करोड़ रुपये के कूलर बेचकर राशि हड़प ली। मैनेजर ने 58 लाख रुपये पत्नी के खाते में और 21 लाख रुपये अपने खाते में डाल लिए। कूलर बेचकर हड़पने का मामला 2016 से 2021 तक चला। रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने कंपनी के निदेशक की हत्या कर खुद आत्महत्या कर उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी दी।

loksabha election banner

मेगा स्टार कूलर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सेक्टर-25 के राकेश भाटिया ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी कंपनी में चीन से कूलर आयात करके पानीपत व देश की अन्य इंडस्ट्री में सप्लाई किए जाते हैं। कंपनी में सेक्टर 11 के आशीष रातरा मैनेजर पद पर तैनात थे। वह अक्सर बिजनेस के सिलसिले में बाहर रहते थे। विश्वास हासिल कर आशीष ही फर्म का लेनदेन करते थे। उसके पास सभी बिल व चालान बुक होते थे। आशीष ने पत्नी शिवानी के साथ मिलकर उनकी गैर हाजिरी में फर्म के एक करोड़ रुपये के कूलर के फर्जी बिल, बिल्टी व कागज तैयार करके बेच दिए। ग्राहकों से रुपये लेकर अपने व पत्नी के खाते में डलवा लिए। कोविड का बहाना लेकर करता रहा गुमराह

राकेश ने बताया कि आशीष को बेचे गए सामान के रुपये मांगता था तो वह कोविड का बहाना बनाककर गुमराह करता रहा। धोखाधड़ी व रुपये के गबन के बारे मे शक हुआ तो आशीष की सीट व दराज की जांच की। उसकी पीएनबी और पत्नी शिवानी का इंडियन ओवरसीज बैंक की स्टेटमेंट की कापी मिली। इसी से पता चला कि आरोपित ने ग्राहकों का फर्जी बिल व बिल्टी से कूलर बेचे हैं। पत्नी के खाते में 58 लाख और अपने खाते में 21 लाख रुपये जमा कराए हैं। बाकि के 21 लाख रुपये ग्राहकों से कैश लिए हैं। ग्राहकों से ने भी बताया कि पेमेंट आशीष को कर चुके हैं। पंचायत में 33 लाख रुपये गबन की बात कुबूल कर ली, रुपये मांगे तो धमकी मिली

राकेश ने बताया कि पंचायत में आरोपित आशीष ने कुबूल किया कि 9 मार्च 2021 को 33 लाख रुपये की कूलर की पेमेंट ग्राहकों से प्राप्त की है। यह भी बताया कि कूलर बेचकर एक करोड़ रुपये का गबन किया है। इसके वाट्सएप चेटिग भी है। पंचायत में बलकार और रमेश खुराना भी मौजूद थे। इसके बाद आरोपित ने धमकी दी कि रुपये मांगे तो आत्महत्या कर लूंगा। उन्हें व परिवार को झूठे केस में फंसवा देगा। आरोपित के कई असामाजिक तत्वों के साथ उठाना-बैठना भी है। इससे उन्हें व स्वजनों का जान का खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.