Move to Jagran APP

जींद में कालेज की बस की ट्रक से हुई टक्कर, तीन छात्राएं घायल

हरियाणा के जींद में कोहरे की वजह से दर्दनाक हादसा हुआ। कॉलेज बस की टक्‍कर ट्रक से हुई। इससे तीन छात्राएं घायल हो गईं। हादसे के बाद हाहाकार मच गया। हादसा नरवाना के एसडी कॉलेज की बस से हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 05:31 PM (IST)
जींद में कालेज की बस की ट्रक से हुई टक्कर, तीन छात्राएं घायल
जींद में कोहरे की वजह से स्‍कूल बस और ट्रक की टक्‍कर।

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में कोहरे की वजह से अलग-अलग जगह पर आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए। हादसों में नरवाना के एसडी कॉलेज की तीन छात्राएं सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायल छात्राओं को उपचार के लिए हिसार व बरवाला के निजी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार एसडी महिला कालेज की बस वीरवार सुबह ग्रामीण क्षेत्रों से छात्राओं को लेने के लिए गई हुई थी। जब वह गांव दनौदा व भीखेवाला से कॉलेज की 11 छात्राओं को लेकर लिंक रोड से हिसार-चंडीगढ़ मार्ग पर चढ़ी तो गहरी धुंध के चलते ट्रक से बस टकरा गई। ट्रक से टक्कर होते ही बस डिवाइडर पर पलट गई। इसमें बस में सवार छात्रा गांव दनौदा की जागृति, सुमन और रिषिका को गंभीर चोटें आईं। हादसा होते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और बस में फंसी छात्राओं का बाहर निकाला। जहां पर घायल छात्राओं को हिसार व बरवाला के निजी अस्पतालों में दाखिल किया गया। हादसा होते ही ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस को क्रेन की सहायता से सीधा करवाया। जिसके बाद यातायात सुचारू हो सका। वहीं दिल्ली-पटियाला हाइवे पर गांव बेलरखां व उझाना के बीच में धुंध के कारण ट्रक चालक को आगे चल रही ट्रैक्टर-ट्राली दिखाई नहीं दी और जिससे ट्रक की टक्कर ट्राली से हो गई। गांव गढ़ी के पास कार भी अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। हालांकि इन हादसों में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

कोहरा के चलते घी के टिन से भरे ट्रक की हुई इंडिगो कार से टक्कर

उचाना : दिल्ली-पटियाला मार्ग पर शिवानिया पब्लिक स्कूल उचाना के सामने चौराहा हादसों का चौराहा बन रहा है। यहां से स्कूल की तरफ के अलावा करसिंधु गांव की तरफ रास्ता जाता है। वीरवार को कोहरे के चलते घी के टिन से भरे ट्रक की टाटा इंडिगो गाड़ी के साथ टक्कर हो गई। गाड़ी चालक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया। ट्रक से घी के टिन भी सड़क के आस-पास गिर गए। स्कूल के पास चौक बनाने की मांग वाहन चालक काफी लंबे समय से कर रहे है। यहां पर बिना कोहरे भी हादसे होते रहते है। यहां चौक बनने के बाद हादसों में कमी आ सकती है। ज्यों-ज्यों कोहरा बढ़ेगा तो यहां हादसों का डर बना रहेगा। इस रास्ते से पालवां गांव के किसान भी अपने खेतों की तरफ आते है तो पालवां गांव की तरफ किसान खेतों में जाते है। स्थानीय निवासी बिजेंद्र, सुखबीर, राजा ने कहा कि हाइवे पर शिवानिया स्कूल के सामने जो चौराहा है जिससे रजाबाहा रोड, करसिंधु की तरफ रास्ते जाते है वहां हादसा होने का डर रहता है। यहां चौक बनाने की मांग काफी लंबे समय से करते आए है जब यहां हाइवे भी नहीं था। हाइवे बनने के बाद यहां से आने-जाने वाले वाहनों की स्पीड बढ़ी है।

धुंध में यह बरतें सावधानी--

-धुंध के मौसम में ड्राइविंग से पहले मौसम के पूर्वानुमान की निगरानी करने के बाद ही गंतव्य के लिए निकलें।

-ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सावधानी से वाहन चलाएं।

-वाहन चालक आगे जाने वाले वाहनों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें और फाग लाइट््स को लगातार ऑन रखें।

-लो-बीम पर हेड-लाइट्स के साथ ड्राइव करें, क्योंकि हाई-बीम धुंध व कोहरे में बैक रिफ्लेक्ट कर ²श्यता को बाधित करती है।

-धुंध के दौरान लेन बदलने व ट्रैफिक क्रास करने से बचें।

-दृश्यता बेहद खराब होने की स्थिति में वाहन चालक सड़क पर पेंट की गई लाइन को गाइड के रूप में उपयोग करते हुए वाहन चलाएं।

वाहनों की गति सीमा नियंत्रित रखें व मोबाइल फोन तथा म्यूजिक सिस्टम का उपयोग करने से बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.