Move to Jagran APP

फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में खामियां, डीसी व एडीसी करते दिखे मशक्कत

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह इस बार समालखा के भापरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की शनिवार को फाइनल रिहर्सल स्टेडियम में की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 08:53 PM (IST)
फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में खामियां, डीसी व एडीसी करते दिखे मशक्कत
फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में खामियां, डीसी व एडीसी करते दिखे मशक्कत

जागरण संवाददाता, समालखा : स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह इस बार समालखा के भापरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की शनिवार को फाइनल रिहर्सल स्टेडियम में की गई। रिहर्सल का डीसी सुशील सारवान ने अवलोकन किया। उन्होंने समारोह को भव्य बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे, जो प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे। फाइनल रिहर्सल में कई खामियां रहीं। न तो बच्चे आपस में तालमेल कर पा रहे थे और न ही ठीक से प्रस्तुति दे पा रहे थे। प्रस्तुति को लेकर समय का ख्याल भी नहीं दिखाई दिया।

loksabha election banner

फाइनल रिहर्सल में परेड कमांडर आइपीएस कुलदीप सिंह के नेतृत्व में मार्च पास्ट किया गया। स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में अपनी प्रस्तुति दी। पुलिस परेड, एनसीसी और स्काउट एंड गाइड के बच्चों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पीटी शो व अन्य कार्यक्रम की भी फाइनल रिहर्सल हुई। समारोह में योगा कार्यक्रम भी रखा गया है।

एसपी शशांक कुमार सावन ने सभी पुलिस अधिकारियों को अच्छी तरह से परेड में शामिल होने और ड्यूटी में कोताही न बरतने के निर्देश दिए। एडीसी वीना हुड्डा ने सभी टीमों के इंचार्ज को मुख्य समारोह के दिन सुबह आठ बजे अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। हार्स राइडिग व बुलेट पर पुलिस जवान दिखाएंगे करतब

कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस के डाग स्क्वायड, हार्स राइडिग और मोटरसाइकिल पर दिखाए जाने वाले हैरतअंगेज कारनामे आकर्षण का केंद्र रहेंगे। एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि मुख्य समारोह में हरियाणा पुलिस का कमांडो दस्ता भी इस बार मार्च पास्ट में भाग ले रहा है। पुलिस के जवान कैटरीना, डोली, चेतक आदि पर सवार होकर राइडिग के साथ करतब दिखाएंगे। फाइनल रिहर्सल के दौरान भी उनकी प्रस्तुति शानदार रही। हालांकि ट्रैक के दुरुस्त न होने पर पुलिस कर्मियों परेड से लेकर बाइक करतब तक दिखाने में दिक्कत जरूर आती दिखी।

इस मौके पर एसडीएम अश्वनी मलिक, जिला परिषद के सीईओ विवेक चौधरी, सीटीएम राजेश सोनी, भाजपा जिला अध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता, वरिष्ठ नेता शशिकांत कौशिक, नपा के पूर्व वाइस चेयरमैन सुनील शर्मा, डीईओ कुलदीप मलिक आदि मौजूद रहे। न बच्चों में तालमेल दिखा और न ही ठीक से दी प्रस्तुति

शनिवार को स्टेडियम में हुई फाइनल रिहर्सल में खामियां खुलकर नजर आई। बच्चे न आपस में तालमेल कर पा रहे थे और न प्रस्तुति ठीक से हो पा रही थी। ऐसे में डीसी सुशील सारवान व एडीसी वीना हुड्डा को बार-बार उन्हें सेंटर लाइन पर करने से लेकर प्रस्तुति तक ठीक से कराने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। प्रस्तुति को लेकर समय का ख्याल भी नजर नहीं आया। इसको लेकर डीसी बार-बार समारोह वाले दिन इतना समय न मिलने की याद दिलाते दिखे। वहीं रिहर्सल के दौरान ही बिजली तक गुल हो गई। सीएम की दूरदर्शी सोच

करनाल से लोकसभा सदस्य संजय भाटिया भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सीएम मनोहर लाल की दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधि भी ध्वजारोहण करेंगे। सीएम स्वयं उपमंडल समालखा में ध्वजारोहण करने आ रहे हैं। यह हमारे लिए गौरव की बात है। यह कार्यक्रम आमजन का बने, इसलिए सीएम ने आमजन के बीच में इन कार्यक्रमों को ले जाने का मन बनाया। उन्होंने कहा कि सीएम के समालखा आगमन पर हर व्यक्ति उत्साहित है। अधिकारियों ने किया व्यवस्थाओं पर मंथन

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर सीएम आ रहे हैं तो पुलिस की ओर से सुरक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को करनाल रेंज के आइजी सतेंद्र कुमार गुप्ता, एसपी सीएम सिक्योरिटी विजय प्रताप, डीएसपी सीएम फ्लाइंग अजीत तोमर भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों का जायजा लेकर व्यवस्थाओं को और बेहतर करने पर मंथन भी किया। आइजी सतेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा को लेकर हर तरह के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.