Move to Jagran APP

अंबाला में सीएम फ्लाइंग का निगम में सुबह 9 बजे छापा, कार्यलय में नहीं मिली आयुक्त, एक्सइएन, डीएमसी पहुंचे लेट

अंबाला नगर निगम कार्यालय में सीएम फ्लाइंग ने सुबह 9 बजे छापामारी की। इस दौरान करीब 20 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। वहीं डीएम एक्सइएन 40 मिनट देरी से पहुंचे। जबकि निगम आयुक्त कार्यालय में नहीं मिली। निगम में मिल रही भ्रष्टाचार की शिकायतों पर अंबाला-पचंकूला टीम छापेमारी के लिए पहुंची।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 10:18 PM (IST)
अंबाला में सीएम फ्लाइंग का निगम में सुबह 9 बजे छापा, कार्यलय में नहीं मिली आयुक्त, एक्सइएन, डीएमसी पहुंचे लेट
22 कर्मचारी और अधिकारी सुबह 9 बजे मिले गैर हाजिर।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला नगर निगम कार्यालय में आखिरकार सीएम फ्लाइंग ने छापा मार ही दिया। निगम में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत पर अंबाला-पचंकूला की सीएम फ्लाइट टीम ने जब सुबह 9 बजे छापामारी की थी करीब 20 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। हालात यह थे कि डीएम विनोद नेहरा 9 बजकर 17 मिनट पर पहुंचे, एक्सइएन संजीव गुप्ता समय से 40 मिनट देरी से पहुंचे थे उनकी हाजिरी 9 बजकर 40 मिनट पर लगी। जबकि निगम आयुक्त कार्यालय में नहीं मिली। बाद में पूछताछ में पता चला कि वह पंचकूला वर्कशाप में गई हैं।

loksabha election banner

सुबह 8:45 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक खंगाले दस्तावेज 

हालांकि मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि निगम आयुक्त कार्यालय में मिलती ही नहीं हैं। वीरवार को भी अवकाश पर थी। शुक्रवार को करीब साढ़े 3 बजे वह पंचकूला से कार्यालय पहुंची थी। सीएम फ्लाइंग की पूछताछ में लोगों ने यह भी बताया कि निगम आयुक्त अकसर कार्यालय में 11 बजे के बाद ही आती हैं। जैसे ही कार्यालय में पता सीएम फ्लाइंग की दस्तक का पता चला तो हड़कंप मच गया और कर्मचारियों व अधिकारियों ने तुरंत एक-दूसरे को कार्यालय में पहुंचने की हिदायतें दी तब जाकर लेटलतीफी से आने का सिलसिला शुरू हुआ।

करीब 10 बजे तक ज्यादातर कर्मी आ गए लेकिन फिर भी 5-6 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। सुबह 9 बजे से लेकर 4 बजे तक करीब सवा 7 घंटे टीम ने न केवल रिकार्ड खंगाला बल्कि लोगों से बातचीत कर उनका दर्द भी सुना। शाम चार बजे टीम रिकार्ड साथ लेकर रवाना हो गई। अब इसकी विस्तृत रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। उम्मीद लगाए जा रहे हैं कि निगम में चल रहे भ्रष्टाचार पर अब लगाम कस सकती है। टीम में सीएम उड़नदस्ते से इंस्पेक्टर सतपाल, सब इंस्पेक्टर हितेंद्र गौतम, सब इंस्पेक्टर अनिश व अनिल, राजीव व गुरशरण, एएसआइ परमिंद्र, प्रवेश, कर्मचारी राजेश और जयकुमार के अलावा कुल 15 कर्मचारियों ने अलग-अलग शाखाओं को खंगाला।

इन शाखाओं को खंगाला

नगर निगम ने इंजीनियरिंग ब्रांच, सेनिटेशन ब्रांच, परिवार पहचान पत्र ब्रांच, स्थापना शाखा, बिल्डिंग ब्रांच, जन्म-मृत्यु पंजीकरण शाखा, टैक्स ब्रांच, रेंट ब्रांच, एसई ब्रांच, एमई ब्रांच, लाइट ब्रांच, आरटीआइ ब्रांच, सीपीओ ब्रांच इत्यादि में फाइलों की जांच करते हुए लोगों व अधिकारियों से सवाल भी पूछे।

लंच में भी काम करते नजर आए कर्मी

सीएम फ्लाइंग की छापेमारी का असर कहें या डर हालात यह थे कि जो कर्मचारी सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक कार्यालय में ही नजर नहीं आते थे वही कर्मचारी दोपहर को एक से डेढ़ बजे लंच टाइम में भी अपने शाखाओं में काम करते नजर आए। सीएम फ्लाइंग की टीम को भी अधिकारियों ने उलझाने का प्रयास किया लेकिन क्रास क्वाश्चनिंग में अधिकारी खुद फंस गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.