Move to Jagran APP

CLAT Result 2022: पानीपत की खुशी की नौवीं रैंक, सेशन जज से प्रेरित होकर की तैयारी की, पढ़ें सक्‍सेस मंत्र

CLAT Result 2022 कामन ला एडमिशन टेस्‍ट का परिणाम जारी कर दिया गया है। पानीपत की खुशी ने क्‍लैट में नौवीं रैंक हासिल की है। सेशन जज से प्रेरित होकर खुशी ने तैयारी शुरू की और क्‍लैट में सफलता हासिल की।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 12:33 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 04:08 PM (IST)
CLAT Result 2022: पानीपत की खुशी की नौवीं रैंक, सेशन जज से प्रेरित होकर की तैयारी की, पढ़ें सक्‍सेस मंत्र
पानीपत की बेटी खुशी ने क्‍लैट पास किया।

पानीपत, जागरण संवाददाता। देश भर के नेशनल ला यूनिवर्सिटी और अन्‍य विधि संस्‍थानों में दाखिले के लिए कामन ला एडमिशन टेस्‍क का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। इसमें पानीपत की बेटी खुशी ने नौवीं रैंक हासिल किया है। बता दें कि क्‍लैट की परीक्षा 19 जून को हुई थी। 120 मिनट के पेपर में 150 सवाल पूछे गए थे। परीक्षा परिणाम अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 

loksabha election banner

गोशाला मंडी की खुशी अग्रवाल ने क्लैट (कामन ला एडमिशन टेस्ट) में देशभर में नौंवा रैंक हासिल कर पानीपत का नाम रोशन किया है। खुशी ने दैनिक जागरण को बताया कि उनके पिता योगेश कुमार इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के व्यवसायी हैं। मां निशा गृहणी हैं। बड़े भाई राघव बीबीएम कर रहे हैं। उनकी रिश्तेदारी में ज्यादातर लड़के व लड़कियां कामर्स विषय की पढ़ाई कर रहे हैं।

जज बनने का लक्ष्‍य

उनके पड़ोस में सेवानिवृत सेशन जज हैं। उनका खूब रुतबा हैं। उन्हीं से वह प्रेरित हैं। लक्ष्य कानून की पढ़ाई कर जज बनने का है। पिता ने उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और परीक्षा में कम अंक आने पर भी कभी नहीं टोका। उन्होंने सैंटमैरी स्कूल से 98.2 प्रतिशत अंक से दसवीं की परीक्षा की पास की और 12वीं की परीक्षा एसडीवीएम से दी है। कैरियर लांचर के विकास बत्रा ने बताया कि डेढ़ साल से खुशी का लक्ष्य क्लैट में अच्छे रैंक से पास होने का था। वह लक्ष्य के प्रति ईमानदार रही और सफलता भी पाई।

हर रोज की सात घंटे पढ़ाई, बोर होने पर संगीत सुनती थी

खुशी ने बताया कि वह हर रोज सात घंटे पढ़ाई करती थी। शिक्षक जो भी काम देते थे, पूरा करती थी। ज्यादा देर पढ़ने के बाद बोर होती थी तो अंग्रेजी गाने सुनती थी। मां निशा उनके खाने-पीने का पूरा ख्याल रखती थी। उन्होंने पढ़ाई करते समय कभी नहीं सोचा कि रैंक के बारे में नहीं सोचा। हां, यह जरूर था कि टाप रैंक हासिल करने पर अच्छे कालेज में दाखिला मिल जाएगा। जिससे लक्ष्य की ओर बढ़ने में आसानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.