Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में एफडी और आरडी के जरिए धोखाधड़ी, ठगे 6 लाख 74 रुपये, चार पर केस दर्ज

कुरुक्षेत्र से एफडी और आरडी के माध्यम से उपभोक्ताओं से ठगी करने का मामला सामने आया है। कंपनी लोगों को पेमेंट मैच्योरिटी के समय पर ब्याज सहित और रुपये डबल करने का लालच देती थी। आरोपितों ने उपभोक्ताओं से छह लाख 74 हजार रुपये ठगे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 03:43 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में एफडी और आरडी के जरिए धोखाधड़ी, ठगे 6 लाख 74 रुपये, चार पर केस दर्ज
कंपनी से लोगों को रुपये डबल करने लालच देकर ठगे लाख

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र के कृष्णा गेट थाना पुलिस ने एफडी व आरडी के माध्यम से पैसे जमा करवा कर उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में कंपनी सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने उपभोक्ताओं से छह लाख 74 हजार रुपये ठगे थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

loksabha election banner

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

अंबाला के गांव दहिया माजरा निवासी राजेश कुमार ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह खेती-बाडी करता है। उसके पास सर्वोत्तम विकास मल्टी स्टेट हाउसिंग को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, दीप कांप्लेक्स, कोर्ट रोड, अमृतसर, पंजाब व कुरुक्षेत्र ब्रांच कार्यालय दूसरी मंजिल, एलआइसी रोड, सेक्टर-17 के एजेंट आए और उसे बताया कि वे लोगों की पालिसी के हिसाब से मासिक व एकमुश्त किश्तों के हिसाब से पैसे  लेकर फ्री-होल्डर प्लाट व फ्लैट उपलब्ध कराते हैं।

उनकी एफडी व आरडी के माध्यम से पैसे जमा करवा कर उपभोक्ताओं को पालिसी ब्रांड सर्टिफिकेट जारी करते हैं। एफडी व आरडी की पेमेंट मैच्योरिटी के समय पर ब्याज सहित व डबल करके देती है। मलूक सिंह उप्पल कंपनी का महाप्रबंधक है तथा उसके पुत्र गुरप्रीत उप्पल व हरप्रीत उप्पल कंपनी के निदेशक हैं। उसने विश्वास कर अपने परिवार के सदस्यों की  6.47 लाख रुपये की राशि इन्वेस्ट की।

कुछ महीने पहले जब वह अपनी एफडी व आरडी की पेमेंट जमा कराने के लिए कुरुक्षेत्र ब्रांच में गया तो वहां पर कंपनी का आफिस बंद मिला। फोन नंबरों पर संपर्क करने पर वे भी बंद मिले। अमृतसर वाले आफिस में जाकर पता किया तो वहां पर भी कंपनी का आफिस बंद मिला। पालिसी की मैच्योरिटी होने के बाद भी पेमेंट नहीं दी गई। आरोपितों ने सोची-समझी साजिश के तहत उनके साथ  धोखाधड़ी कर उसने 6.74  लाख रुपये ठगे हैं।

जांच अधिकारी के अनुसार

पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच एएसआइ बीर सिंह को सौंपी है। सहायक उपनिरीक्षक बीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता से दस्तावेज मांग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.