Move to Jagran APP

चैंबर के उद्यमी बिजली समस्या को लेकर अधीक्षण अभियंता से मिले

औद्योगिक सेक्टरों में बिजली समस्या को लेकर हरियाणा चैंबर ऑफ कामर्स व पानीपत डायर्स एसोसिएशन अधीक्षण अभियंता पीके गोयल से मिले।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 09:03 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 06:34 AM (IST)
चैंबर के उद्यमी बिजली समस्या को लेकर अधीक्षण अभियंता से मिले
चैंबर के उद्यमी बिजली समस्या को लेकर अधीक्षण अभियंता से मिले

जागरण संवाददाता, पानीपत : औद्योगिक सेक्टरों में बिजली समस्या को लेकर हरियाणा चैंबर ऑफ कामर्स व पानीपत डायर्स एसोसिएशन अधीक्षण अभियंता पीके गोयल से मिले। चैंबर के चेयरमैन विनोद खंडेलवाल और डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा ने सेक्टरों में निर्बाध बिजली आपूर्ति देने की मांग रखी। एसई गोयल ने एसडीओ को बुलाकर उन्हें एक माह तक सेक्टरों में दी गई बिजली आपूर्ति की टाइमिग देने को कहा। उन्होंने कहा कि निगम का प्रयास है कि औद्योगिक क्षेत्र में बिजली का कट न लगे। उद्यमियों ने बताया कि बार-बार कट लगने के कारण उन्हें परेशानी आ रही है। उनकी लाइन 132 केवी पावर हाउस से जोड़ी जाए।

loksabha election banner

बिजली चोरी अभियान में 303 चोरी पकड़ी

बिजली वितरण निगम की ओर से जून माह में शुरू किए बिजली चोरी पकड़ो अभियान के तहत 303 बिजली चोरियां पकड़ी। अकेले 30 जून को 44 बिजली चोरी पकड़ी गई। निगम के चोरी पकड़ो अभियान के बाद भी चोरियां नहीं रुक पा रही। चोरी पकड़ने के लिए एसडीओ स्तर पर नौ टीमें लगाई गई है। 30 जून तक पकड़े गए बिजली चोरों पर 92.69 लाख रुपये का जुर्माना किया गया। इनसे 35.52 लाख रुपये की रिकवरी की जा चुकी है। सबसे अधिक बिजली चोरी समालखा डिविजन में 110 पकड़ी गई है। जिन पर 34. 82 लाख रुपये का जुर्माना किया गया।

बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता पीके गोयल ने कहा कि बिजली चोरी पकड़ने का अभियान लगातार जारी रहेगा। लाइन लॉस अधिक होने के कारण निगम ने फीडर वाइज डाटा तैयार किया है। जिस फीडर पर ज्यादा लाइन लॉस चल रहा है। उस फीडर से संबंधित क्षेत्र में बिजली चोरी पकड़ी जा रही है। एक बार बिजली चोरी पकड़ने पर जुर्माना लगाया जाता है। दोबारा पकड़ने जाने पर दो गुना जुर्माना व मामला दर्ज करवाने का प्रावधान किया गया है।

रोटरी स्विच नहीं हटे, ट्रांसफार्मर जलने का सिलसिला जारी

बिजली अधिकारियों की चेतावनी के बाद भी उपभोक्ताओं ने रोटरी स्विच नहीं हटाए हैं। जिससे ट्रांसफार्मर जलने का सिलसिला रुक नहीं पा रहा। सोमवार को विराट नगर में 200 केवी ट्रांसफार्मर जल गया। एक्सईएन सिटी संजीव शर्मा ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने का कारण रोटरी स्विच का प्रयोग करने के कारण हुआ। जल्द ही निगम रोटरी स्विच हटाने के लिए अभियान चलाएगा। ऐसे उपभोक्ताओं पर जुर्माने के साथ कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.