Move to Jagran APP

फेस-2 में बने चैंबरों की कनेक्टिविटी बार एसोसिएशन के लिए चुनौती

फेज टू में बने चैंबरों की कनेक्टिविटी बार एसोसिएशन के लिए चुनौती बन गई है। मामला चंड़ीगढ़ तक भी पहुंचा लेकिन समाधान नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 06:59 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:59 AM (IST)
फेस-2 में बने चैंबरों की कनेक्टिविटी बार एसोसिएशन के लिए चुनौती
फेस-2 में बने चैंबरों की कनेक्टिविटी बार एसोसिएशन के लिए चुनौती

जागरण संवाददाता, पानीपत : फेज-टू में बने 130 चैंबरों को कोर्ट कांप्लेक्स कॉरिडोर से सीधी कनेक्टिविटी नहीं मिलने से बार एसोसिएशन की परेशानी बढ़ गई है। मुसीबत यह कि पुरानी बिल्डिंग में खाली जगह को बार वर्षों पहले बेच चुकी है, वहां चैंबर और फोटो स्टेट की दुकानें हैं।

loksabha election banner

फेज-2 के 130 चैंबर बनकर तैयार हैं। 24 अगस्त 2017 को चैंबरों का ड्रॉ निकाला गया था। उस दौरान दो चैंबर का ड्रॉ ऐसे वकीलों के नाम हो गया जिनके नाम पहले से चैंबर था। हो-हल्ला हुआ तो कमेटी ने तीसरी मंजिल स्थित चैंबर नंबर 592 और 602 का ड्रॉ निरस्त कर दिया था। फेज-टू में बने चैंबरों को पहले कोर्ट कांप्लेक्स की ओर जाने वाले कॉरिडोर से जोड़ने की प्लानिग थी। हाई कोर्ट की कंस्ट्रक्शन कमेटी ने 22 मई को एसोसिएशन के पदाधिकारियों को इस बाबत चंडीगढ़ बुलाया था। बिल्डिंग के नक्शे का हवाला देकर, सीधे कनेक्टिविटी की अनुमति से इन्कार कर दिया था।अब एसोसिएशन द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ तल पर कॉरिडोर के जरिए दोनों इमारतों को जोड़ती है तो पुरानी बिल्डिंग में कम से कम नौ चैंबर खाली कराने पडें़गे।

ये वह चैंबर हैं जिन्हें खाली स्थान पर बनाया गया। बार वर्षों पहले इसकी कीमत वसूल चुकी है। द लॉयर चैंबर फेज-टू कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट अजय बत्ता ने बताया कि बार प्रधान एडवोकेट शेर सिंह खर्ब से इस संबंध में चर्चा हो चुकी है। बिजली का कनेक्शन नहीं

फेज-टू में बनी बिल्डिंग का उद्घाटन मार्च 2019 में हुआ था। बिल्डिंग में करीब 200 किलोवाट का बिजली कनेक्शन लगना है। इसके लिए करीब 10 लाख रुपये बिजली निगम में जमा कराने होंगे, अभी तक नहीं हो सके हैं। निर्माण कार्य के दौरान 25 किलोवाट का कनेक्शन लिया गया था, उसी से काम चल रहा है। बिल्डिंग में 50 से अधिक वकील चैंबरों में बैठकर काम कर रहे हैं। लिफ्ट भी नहीं लग सकी है। दो चैंबरों की होगी नीलामी

चैंबर नंबर 592 और 602 का ड्रॉ निरस्त कर दिया था, बार एसोसिएशन अब नौ अगस्त को इनकी नीलामी करने की तैयारी में हैं। बोली पांच लाख से शुरू होगी। बोली लगाने वाले वकील को 10 हजार रुपये जमानत राशि जमा करानी होगी। हालांकि, कुछ वकील नीलामी का विरोध करते हुए ड्रॉ की मांग कर रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.