Move to Jagran APP

परमिट हांसी से भिवानी का, हिसार से यात्री लेकर जींद पहुंची निजी बस, कटा 9 हजार का चालान

जींद में निजी बस का 9 हजार का चालान कट गया। बस का परमिट हांसी से भिवानी तक का था। पर यह बस हिसार से यात्री लेकर जींद बस अड्डे पहुंच गई। यात्रियों को उतारते समय फ्लाइंग टीम सदस्यों की नजर पड़ गई।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 09:58 PM (IST)
परमिट हांसी से भिवानी का, हिसार से यात्री लेकर जींद पहुंची निजी बस, कटा 9 हजार का चालान
सूचना देने के दो घंटे बाद आरटीए कर्मचारी पहुंचे। बस का चालान करने से बचते रहे।

जींद, जेएनएन। रोडवेज महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह की संयुक्त फ्लाइंग टीम ने जींद बस अड्डे के बाहर बिना परमिट की बस को पकड़ा। इसके बाद आरटीए कर्मचारियों द्वारा बस का 9 हजार रुपये का चालान किया गया। निजी बस का रूट परमिट हांसी से भिवानी का था लेकिन यह बस हिसार से यात्रियों को भरकर जींद बस अड्डे पर छोड़ने पहुंची थी। 

loksabha election banner

रोडवेज फ्लाइंग टीम सदस्य सुरेंद्र लाठर, ओमप्रकाश, रविंद्र यादव, जसमेर, भरत सिंह व राजेश ने बातया कि वीरवार दोपहर दो बजे बस अड्डे के बाहर एक प्राइवेट बस आकर रुकी। यह हिसार से यात्रियों को लेकर आई थी। बस अड्डे के गेट पर यात्रियों को उतारते समय फ्लाइंग टीम सदस्यों की नजर बस नंबर पर पड़ी। इससे फ्लाइंग टीम सदस्यों को शक हुआ तो उन्होंने प्राइवेट बस चालक से रूट परमिट दिखाने के लिए कहा। बस का रूट परमिट हांसी से भिवानी का पाया गया तो रोडवेज फ्लाइंग टीम सदस्यों ने इसकी सूचना रोडवेज जीएम और आरटीए कार्यालय को दी। 

चालान करने से बचते नजर आए आरटीए कार्यालय के कर्मचारी 

दोपहर दो बजे के के करीब रोडवेज फ्लाइंग टीम ने बिना परिमट की निजी बस को पकड़ लिया। आरटीए कार्यालय में इसकी सूचना देने के दो घंटे बाद आरटीए कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान चालान को लेकर आरटीए अधिकारी बचते नजर आए। आरटीए कर्मचारियों ने कहा कि बस को रोडवेज फ्लाइंग टीम ने पकड़ा है और उसके चालान या इम्पाउंड करने का अधिकार भी रोडवेज अधिकारियों को है। बाद में आरटीए कर्मचारियों ने प्राइवेट बस को वर्कशॉप परिसर में खड़ा करवा दिया और बस का 9 हजार रुपये का चालान काट दिया। 

आरटीए व रोडवेज कर्मचारियों संयुक्त रूप से कर रहे हैं कार्रवाई : जीएम

जींद डिपो के जीएम बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि आरटीए व रोडवेज फ्लाइंग टीम संयुक्त रूप से बिना परमिट के चलने वाले बसों पर कार्रवाई कर रही है। वीरवार को एक बस बिना परमिट के फ्लाइंग टीम सदस्यों ने पकड़ी थी। इसके बाद आरटीए अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी थी। बस चालक पर जुर्माना लगाया गया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.