Move to Jagran APP

विश्व हिदी दिवस मनाना गौरव की बात : सिकदर

रिफाइनरी कार्यकारी निदेशक जीएस सिकदर ने कहा कि विश्व हिदी दिवस मनाना हमारे लिए गौरव की बात है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:58 AM (IST)
विश्व हिदी दिवस मनाना गौरव की बात : सिकदर
विश्व हिदी दिवस मनाना गौरव की बात : सिकदर

जागरण संवाददाता, पानीपत : रिफाइनरी कार्यकारी निदेशक जीएस सिकदर ने कहा कि विश्व हिदी दिवस मनाना हमारे लिए गौरव की बात है। जीएस सिकदर रिफाइनरी पेट्रो केमिकल कॉम्पलेक्स (पीआरपीसी) में राजभाषा जागरुकता व्याख्यान कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन पीआरपीसी में हिदी के प्रचार-प्रसार के लिए वातावरण निर्मित करना और सभी को हिदी में काम करने के लिए प्रोत्साहित करना है। हिदी से ही भारतीयता की पहचान है।

loksabha election banner

कार्यक्रम में पीआरपीसी हिदी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए हिदी आशु भाषण प्रतियोगिता की गई। आशुभाषण प्रतियोगिता में निर्णायक एसके त्रिपाठी, श्रद्धा शर्मा, राकेश रोशन ने प्रतिभागियों को उनके विषय पर शुद्ध हिन्दी (अंग्रेजी शब्दों के प्रयोग के बिना) में बोलने, उनके आत्मविश्वास और तय की गई अधिकतम समय सीमा के आधार पर विजेताओं का चयन किया।

कार्यक्रम में सीसीएसआर महाप्रबंधक एसके त्रिपाठी ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व हिन्दी दिवस हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिवस है। यह एक अवसर है जब हम सभी एक प्लेटफॉर्म पर हिन्दी के माध्यम से जुड़ते हैं और हिन्दी कार्यान्वयन को बढ़ावा देते हैं। बदलते परिप्रेक्ष्य में हिदी कैसे बने विश्व की भाषा विषय पर निबंध प्रतियोगिता भी करवाई गई। कार्यक्रम का संचालन सहायक हिदी अधिकारी प्रीति साह ने किया।

कार्यक्रम में पीएनबी बैंक से सेवानिवृत्त मुख्य महाप्रबंधक आरएल सचदेवा आमंत्रित सदस्य ने हिन्दी भाषा के माध्यम से प्रेरणा, टीम बिल्डिंग और सामान्य जागरूकता के विषय पर विचार रखे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.