Move to Jagran APP

यमुनानगर में 35 लाख रुपये की ठगी का मामला, हर कोफेड चेयरमैन और उनके बेटे पर केस दर्ज

यमुनानगर में भाजपा नेता एवं हरकोफेड के पूर्व चेयरमैन रामेश्वर चौहान और उनके बेटे वरुण चौहान पर ठगी का केस द हुआ है। सेवानिवृत्त सिविल सर्जन एवं भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डा. विजय दहिया उपरोक्त सभी पर ठगी का आरोप लगाया है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 02:34 PM (IST)
यमुनानगर में 35 लाख रुपये की ठगी का मामला, हर कोफेड चेयरमैन और उनके बेटे पर केस दर्ज
पेट्रोल पंप में पार्टनरशिप देने के नाम पर ठगने का आरोप।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। सेवानिवृत्त सिविल सर्जन एवं भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डा. विजय दहिया ने भाजपा नेता एवं हरकोफेड के पूर्व चेयरमैन रामेश्वर चौहान व उनके बेटे वरुण चौहान पर ठगी का केस दर्ज कराया गया है। पेट्रोल पंप में पार्टनरशिप के नाम पर डा. दहिया से रामेश्वर चौहान व उनके बेटे ने 35 लाख रुपये लिए थे। न तो उन्हें पार्टनर बनाया और न ही उनके पैसे वापस किए। मामले की पुलिस को शिकायत दी गई थी, लेकिन आरोपित के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर कोर्ट में याचिका लगाई थी। कोर्ट के आदेश पर सेक्टर 17 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। बता दें कि डा. विजय दहिया फरवरी 2022 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित समारोह में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। 

loksabha election banner

बजाज फाइनेंस से लोन कराया

शिकायत के मुताबिक, जून 2019 में डा. विजय दहिया यमुनानगर में सिविल सर्जन थे। उस दौरान हरकोफैड के पूर्व चेयरमैन रामेश्वर चौहान का उनके पास आना जाना था। इसी दौरान रामेश्वर चौहान ने उनसे 20 लाख रुपये उधार मांगे थे। जिस पर डा. दहिया ने बजाज फाइनेंस से लोन कराया और यह पैसा दे दिया था। दो-तीन दिन में पैसा वापस करने का आश्वासन मिला था। यह पैसा आरोपित रामेश्वर चौहान के बेटे वरूण चौहान की फर्म केएसके फिलिंग स्टेशन के खाते में भेजा गया था।

पार्टनरशिप करने का लालच दिया

काफी समय बीतने के बाद भी पैसा वापस नहीं मिला, तो आराेपितों से बात की। जिस पर उन्होंने पेट्रोल पंप में पार्टनरशिप करने का लालच दिया। कहा कि 20 लाख रुपये पार्टनरशिप में एडजस्ट कर देंगे। साथ ही 15 लाख रुपये की और मांग की। जिस पर डा. दहिया ने उन्हें 11 लाख रुपये खाते में और चार लाख रुपये कैश दिया। पार्टनरशिप डीड डा. दहिया ने अपने बेटे पारितोष दहिया के नाम से बनाने के लिए कहा।

फर्जी साइन कर पार्टनरशिप डीड तैयार करा ली

आरोपितों ने उन्हें प्रहलादपुर स्थित जिस पेट्रोल पंप में पार्टनरशिप देने की बात कही, लेकिन यह पंप पहले ही बंद पड़ा था। कंपनी का पैसा इन्होंने नहीं जमा किया है। बाद में पता लगा कि आरोपितों ने उनके बेटे के फर्जी साइन कर पार्टनरशिप डीड तैयार करा ली। आरोपित ने तो उनका पैसा वापस कर रहे हैं और न ही उन्हें कोई ब्याज दिया गया है। मामले को लेकर पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने भी आरोपितों के रूलिंग पार्टी भाजपा से जुड़ा होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं की थी।

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

हरकोफैड के पूर्व चेयरमैन रामेश्वर चौहान का कहना है कि यह सब आरोप निराधार है। उल्टा चोर कोतवाल को डांट रहा है। उनके ही पैसे डा. विजय दहिया पर निकल रहे हैं। इस बारे में पहले ही नोटिस भेजा हुआ है। न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.