Move to Jagran APP

Farmers Protest News: कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों सहित हजारों पर केस, जानिए कौन-कौन सा मामला

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों पर कुरुक्षेत्र के अलग-अलग थानों में केस दर्ज किए गए। सैंकड़ों लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। हत्या के प्रयास सरकारी आदेशों की अवहेलना सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना व सरकारी ड्यूटी में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 08:45 PM (IST)
Farmers Protest News: कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों सहित हजारों पर केस, जानिए कौन-कौन सा मामला
पिहोवा के टयूकर बार्डर पर पंजाब के किसानों और पुलिस में हुआ आमना सामना।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं व किसानों पर पुलिस ने शाहाबाद व पिहोवा थाने में  हत्या के प्रयास, सरकारी आदेशों की अवहेलना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना व सरकारी ड्यूटी में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किए हैं। शाहाबाद में दो मामले दर्ज किए गए। एक मामले में भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी, प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस सहित छह लोगों पर केस हुआ, जबकि दूसरे मामले में हजारों किसानों पर केस दर्ज किया गया। पिहोवा में छह किसान नेताओं सहित 600 किसानों पर केस दर्ज किया गया है। 

prime article banner

शाहाबाद थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने शिकायत दर्ज कराई कि भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी, प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस, जसबीर सिंह, बलकार सिंह, जसबीर ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव त्योड़ा के समीप लगाए नाके के बैरियर तोड़ दिए। ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस कर्मचारियों पर चढ़ाने का प्रयास किया। भाकियू नेताओं ने सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई, सरकार के आदेशों की अवहेलना की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। भाकियू नेताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है।

दूसरे मामले में शाहाबाद थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने हजारों अज्ञात किसानों पर भी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव त्योड़ा थेह के समीप लगाए नाके के बैरियर तोड़ने, ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस कर्मचारियों पर चढ़ाने के प्रयास का केस दर्ज किया। भाकियू नेताओं ने सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई, सरकार के आदेशों की अवहेलना की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। भाकियू नेताओं के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है। 

तीसरे मामले में पिहोवा थाना प्रभारी विक्रांत ने पिहाेवा थाने में शिकायत दर्ज कराई कि भाकियू नेता नरेंद्र सिंह, जिला सचिव भूपेंद्र सिंह, गुरचरण सिंह, गुरमीत सिंह, इंद्रजीत सिंह संधू, अजीत सिंह व 500-600 किसानों ने पंजाब बार्डर पर गांव ट्यूकर नाके पर बैरियर को तोड़ा दिया। किसानों ने ट्रैक्टर-ट्राली किसानों पर चढ़ाने, सरकारी ड्यूटी में बाधा, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया।

यह भी देखें: किसानों के प्रदर्शन पर भिड़े Punjab-Haryana के CM

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.