Move to Jagran APP

महिला थाना के पास गार्डो के सामने से राइस मील के मालिक से लूट ली कार

जागरण संवाददाता, पानीपत: सेक्टर -17 के महिला थाने से 100 मीटर दूर सोमवार रात को तीन नकाबपोश हि

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Aug 2017 02:16 AM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 02:16 AM (IST)
महिला थाना के पास गार्डो के सामने से राइस मील के मालिक से लूट ली कार
महिला थाना के पास गार्डो के सामने से राइस मील के मालिक से लूट ली कार

जागरण संवाददाता, पानीपत: सेक्टर -17 के महिला थाने से 100 मीटर दूर सोमवार रात को तीन नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने स्टेट बैंक के पास दो गार्डो के सामने राइस मील के मालिक की कार लूट ली। गार्डो ने समझा कि युवक मजाक कर रहे हैं। बदमाश वारदात से 15 मिनट पहले से शराब के ठेके के पास खड़े थे। गार्डो ने भी इन्हें देखा था।

prime article banner

घटना रात नौ बजे की है। सेक्टर -17 निवासी जवाहर लाल उर्फ बिंट्टू गांधी ने बताया कि उसका बरसत गांव में शिव शक्ति राइस मील सेलर और फार्म हाउस है। वह गत रात्रि सेक्टर 13-17 मार्केट में स्विफ्ट डिजायर कार खड़ी करके ऊपर मैक्स फिटनेस सेंटर (जिम) में किसी से मिलने गया था। पांच मिनट बाद नीचे आकर कार स्टार्ट की तो मुंह पर रुमाल बांधे तीन बदमाश आए। एक ने खिड़की पकड़ ली। दो ने उसे जबरन खींचकर नीचे फेंक दिया। इनमें से एक बदमाश ने कहा कि भाई इसे गोली मत मारना। बदमाश कार लूटकर फरार हो गए। कार में बैंक की पासबुक, चेक बुक व अन्य दस्तावेज थे। पास में खड़े एसबीआइ व एचडीएफसी बैंक के गार्ड यह घटना देखते रहे। घायल जवाहर लाल ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर थाना शहर और सीआइए-1 पुलिस ने पहुंचकर मामले की जानकारी ली। नाकाबंदी करके बदमाशों की तलाश की लेकिन भेद नहीं चल पाया। घायल जवाहर लाल को सामान्य अस्पातल में भर्ती कराया।

गार्ड साहस दिखाते तो पकड़े जाते बदमाश

सेक्टर 6-7 चौकी प्रभारी बलबीर सिंह ने बताया कि जहां पर वारदात हुई है, उससे कुछ दूरी पर बैंक के दो गार्ड थे। अगर गार्ड हिम्मत दिखाते तो लुटेरे पकड़े जाते। गार्डो से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे समझ रहे थे कि तीनों युवक आपस में मजाक कर रहे हैं। जब जवाहर लाल ने शोर मचाया, तभी उन्हें लूट की जानकारी हुई। अगर उन्हें लूट का आभास होता तो वे बदमाशों का सामना करते।

सीसीटीवी में दिखी बदमाशों की धुंधली तस्वीर

पुलिस ने एचडीएफसी बैंक के सीसीटीवी कैमरे की जांच तो उसमें बदमाशों की धुंधली तस्वीर दिखाई है। इसकी वजह यह है कि जहां वारदात हुई, वहां पर अंधेरा था। इसी अंधेरे का बदमाशों ने भी फायदा उठाया और वे आसानी से फरार हो गए।

विरोध करता तो जान चली जाती

जवाहर लाल ने बताया कि उसने मंगलवार सुबह से जिम ज्वाइन करना था। वह जिम मालिक से पूछने गया था कि सुबह किस समय जिम खुलेगा। उसे नहीं पता था कि नीचे बदमाश उसका पीछा कर रहे हैं। उसने बदमाशों का विरोध नहीं किया। ऐसा करता तो उसकी जान भी चली जाती। उसकी किसी से दुश्मनी नहीं है। उसके किसी जानकार या नौकर ने कार लूटी है, इसका पक्का यकीन नहीं है।

शराब का ठेका खुलने से बहू-बेटियों का घर से निकलना हुआ दूभर

राइल मील मालिक जवाहर लाल गांधी से कार लूटने से खफा सेक्टर 13-17 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी मंगलवार को डीसी डॉ. चंद्रशेखर खरे व डीएसपी बली सिंह से मिले। लुटेरों की गिरफ्तारी की मांग की। लोगों ने कहा कि जब से सेक्टर 17 मार्केट में शराब का ठेका खुला है, तब से यहां पर बहू-बेटियों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

डीसी ने आश्वासन दिया कि शराब के ठेके को मार्केट में पीछे की तरफ खुलवाया जाएगा। उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारी को भी फटकार लगाई। एसपी से कहकर लूटी गई कार की बरामदगी कराई जाएगी।

इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रेम सचदेवा, कोषाध्यक्ष पंकज त्यागी, संजय तोमर, कपिल बुद्धिराजा, वेद प्रकाश मेहता और डॉ. बृजमोहन मौजूद रहे।

सेक्टर में आपराधिक वारदात बढ़ीं :

सेक्टर 13-17 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के संरक्षक मुकेश जागलान ने कहा कि सेक्टर-17 में शराब के तीन ठेके खोल दिए गए हैं। अप्रैल में सेक्टर की मार्केट में शराब के ठेका खोला। तब भी सेक्टरवासियों ने इसका विरोध किया था। तब आबकारी विभाग ने भरोसा दिलाया था कि ठेका मार्केट में पीछे की तरफ खोला जाएगा। अब मार्केट में ही ठेका है। इससे आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं।

शराब का ठेका नहीं हटा तो धरना देंगे

सीनियर डिप्टी मेयर के पति सेक्टर-17 निवासी सुभाष बठला ने कहा कि जब से मार्केट में शराब के ठेका खुला है, तब से यहां पर शराबियों को जमावड़ा लगा रहता है। लोग कारों में बैठकर शराब पीते हैं। उनका जीना मुहाल हो चुका है। अगर प्रशासन ने शराब के ठेके को नहीं हटाया तो सेक्टरवासी धरना प्रदर्शन करेंगे।

बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं है

एसोसिएशन के संगठन सचिव हरीश अरोड़ा कि महिला थाने के पास ही लूट की वारदात हो गई। इससे जाहिर है कि बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं है। इस वारदात के बाद सेक्टर के लोग सहमे हुए हैं। मार्केट में रात को पुलिस की गश्त होनी चाहिए।

वर्जन

जवाहर लाल से कार लूटने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस की तीन टीमें छापामारी कर रही हैं। उन बदमाशों की रिकार्ड खंगाला जा रहा है जो पहले लूट की वारदात कर चुके हैं और अब जेल से जमानत पर हैं। गार्डो के सहयोग से बदमाशों का स्कैच तैयार कराया जाएगा।

सुरेश कुमार, प्रभारी, थाना शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.