जींद, जेएनएन।  पिछले साल कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद अब आकर मुश्किल से परिवहन विभाग की व्यवस्था पटरी पर लौटी थी लेकिन अब फिर से कोरोना संक्रमण का असर परिवहन गतिविधियों को दिखना शुरू हो गया है। दिल्ली, मथुरा, हरिद्वार समेत कुछ इंटर स्टेट रूटों की बसें बंद हाे गई हैं तो राजस्थान में बसें ले जाते समय बस चालक-परिचालक को यह ध्यान में रखना होगा कहीं बस में 25 से ज्यादा यात्री तो नहीं बैठे, क्योंकि राजस्थान में 25 से ज्यादा यात्रियों के साथ बसों को ले जाने की अनुमति नहीं है।

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार पांव पसार रहा है। हर रोज 100 से ज्यादा लोग संक्रमित मिल रहे हैं। अब रोडवेज कर्मचारी भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। शुक्रवार को रोडवेज की महिला कंडक्टर कोरोना संक्रमित मिली। इसके बाद डिपो प्रबंधन स्तर्क हो गया है और चालक-परिचालकों को सख्त हिदायत दी है कि जितना संभव हो सके, कोविड के नियमों का पालन किया जाए। वहीं जींद से हरिद्वार जाने वाली बस को उत्तराखंड बार्डर पर रोक दिए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर तक भेजा जा रहा था, लेकिन अब इसे भी रोक दिया गया है। वहीं मथुरा जाने वाली बसों के पहिये भी थम गए हैं। दिल्ली जाने वाली बसें भी बहादुरगढ़ तक ही जा रही हैं। जींद से जयपुर, सालासर, श्रीगंगानगर की तरफ चार बसें जाती थी और इस लंबे रूट पर यात्रियों की संख्या ज्यादा रहती थी। इन बसों से डिपो प्रबंधन और यात्रियों को फायदा हो रहा था लेकिन अब राजस्थान सरकार के आदेश हैं कि हरियाणा रोडवेज की बसें अगर राजस्थान आती हैं तो इनमें 25 से ज्यादा यात्री सवार न हों। इससे इन बसों के भविष्य में चलते रहने पर भी संकट मंडराने लगा है।

चालक-परिचालक के अलावा यात्रियों से अपील मास्क लगाएं : बिजेंद्र हुड्डा

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि चालक-परिचालकों को आदेश दिए गए हैं कि मास्क लगाएं तो वहीं यात्रियों से भी अपील है कि बसों में सफर के दौरान मास्क जरूर लगाएं। बिना मास्क के चालक-परिचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप